Rahu Transit 2023: 'गुरु' की राशि में राहु का प्रवेश इन लोगों के लिए है बेहद अशुभ, जीवन में होगी दुखों की एंट्री
Advertisement
trendingNow11862510

Rahu Transit 2023: 'गुरु' की राशि में राहु का प्रवेश इन लोगों के लिए है बेहद अशुभ, जीवन में होगी दुखों की एंट्री

Rahu Gochar 2023: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बहुत जल्द राहु अपनी चाल में परिवर्तन करने जा रहे हैं. ऐसे में राहु का राशि परिवर्तन कुछ राशि वालों के लिए बहुत अशुभ रहने वाला है. जानें इन राशि वालों के बारे में. 

 

rahu transit 2023

Rahu Transit Effect: हर ग्रह अपने निश्चित समय पर गोचर कर सभी राशियों को प्रभावित करता है. ज्योतिष शास्त्र में राहु को एक छाया ग्रह माना गया है. मान्यता है कि राहु की दशा और महादशा व्यक्ति को पूरी तरह से बर्बाद कर देती है. ऐसे में व्यक्ति को आर्थिक कष्ट, शारीरिक कष्ट और मानसिक परेशानी का सामना करना पड़ता है. हालांकि, ऐसा नहीं है कि राहु का प्रभाव व्यक्ति के जीवन पर अशुभ और विपरीत ही पड़ता है. कई बार व्यक्ति के जीवन में राहु का शुभ प्रभाव भी देखने को मिलता है. 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार राहु 30 अक्टूबर को अपनी वर्तमान राशि से निकलक मीन राशि में प्रवेश कर जाएंगे. बता दें कि मीन राशि का स्वामी ग्रह गुरु है. कुछ राशि वालों के लिए ये गोचर बहुत अशुभ माना जा रहा है. ऐसे में जानते हैं किन राशि वालों को राहु गोचर के दौरान विशेष रूप से सावधान रहना होगा. 

कर्क राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार राहु का मीन में गोचर कुछ राशि वालों के लिए बिल्कुल भी शुभ नहीं माना जा रहा है. उनमें से कर्क राशि के जातक भी शामिल हैं. राहु के मीन में जाने के बाद का समय इन राशि वालों के लिए भारी रहने वाला है. कार्यों में असफलता मिलेगी. बिजनेस में हानि होगी. वहीं, नौकरी में नया बदलाव कर  सकते हैं. इतना ही नहीं, इन जातकों को कार्यस्थल पर अधिकारियों की नाराजगी झेलनी पड़ेगी, जिसका प्रभाव नौकरी पर पड़ेगा. पति-पत्नी के बीच किसी बात को लेकर विवाद बढ़ेगा.  

सिंह राशि

सिंह राशि वालों के लिए राहु का गोचर कष्टकारी माना जा  रहा है. इस दौरान उन्हें आर्थिक रूप से कई तरह की परेशानियां झेलनी पडेंगी. किसी भी कार्य में सफलता पाने के लिए आपको संघर्ष करना पड़ सकता है. नौकरीपेशा लोगों को भी कार्यस्थल पर कई तरह की चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा. दांप्तय जीवन दुखमय रहेगा. पति-पत्नी के बीच आपसी विवाह रहेगा. बिजनेस में निवेश करने से पहले विचार कर लें वरना भारी नुकसान होगा.  

कन्या राशि 

बता दें कि राहु के गोचर से इन राशि वालों के क्रोध पर नियंत्रण रखना होगा. आर्थिक दृष्टिकोण से भी ये गोचर अच्छा नहीं माना जा रहा है. इस दौरान धन हानि हो सकती है. इतना ही नहीं, राहु का गोचर आपकी नौकरी पर भी भारी पड़ सकता है. नौकरी छूटने की स्थिति बन सकती है. कार्यस्थल पर काम में मन नहीं लगेगा. पारिवारिक जीवन और जीवनसाथी के साथ मनमुटाव होने से मन परेशान रहेगा. ऐसे में सावधानी बरतें. 

मीन राशि 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार राहु इसी राशि में गोचर करने जा रहे हैं. ये समय इन लोगों के लिए बहुत दुखदायी रहने वाला है. ऐसे में राहु गोचर के दौरान खास सावधानी बरतनी होगी. इस अवधि में आपको टारगेट पूरा करने में बहुत मशक्कत करनी पड़ेगी. ऐसे में गुस्से पर नियंत्रण रखें और राहु मंत्र का जाप करें. इस अवधि में छात्रों को खास सावधानी बरतनी होगी. प्रतियोगी परीक्षा में सफलता पाने के लिए इस समय खूब मेहनत करनी होगी. आर्थिक स्थिति बिगड़ सकती है. नौकरी को लेकर बहुत सतर्क रहे. 

Camphor Upay: घर के इन 5 कोनों में रख दें कपूर का टुकड़ा, मां लक्ष्मी संग खिंचे चले आएंगे कुबेर देव

 

Zodiac Sing: पार्टनर की खुशी के लिए कर देते हैं सारी हदें पार, कामुकता के मामले में भी देते हैं मात

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news