Vastu tips: पति-पत्नी के रिश्ते में मिठास लाता है रजनीगंधा, कई वास्तु दोषों से देता है छुटकारा
Advertisement

Vastu tips: पति-पत्नी के रिश्ते में मिठास लाता है रजनीगंधा, कई वास्तु दोषों से देता है छुटकारा

Rajnigandha flower benefits: घर में लगे पेड़ पौधे घर के वास्तु दोषों को दूर करते हैं. आपको बता दें कि अगर पति-पत्नी के बीच कुछ अनबन चल रही है तो इस उपाय से रजनीगंधा आपके रिश्ते में मिठास भर सकता है.

फाइल फोटो

Rajnigandha flower for married life: ज्यादातर लोग घरों में सकारात्मता का माहौल बनाने के लिए फूलों वाले पौधों को घरों में लगाते हैं. वास्तु शास्त्र के जानकार बताते हैं कि पौधे घर के वास्तु दोषों को दूर करते हैं. इसके साथ ही पौधे सुख-समृद्धि और सफलता का रास्ता दिखाते हैं. कुछ परिवारों की वास्तु दशा ठीक न होने से घरों में रोज झगड़े होते हैं. पति पत्नी के बीच संबंधों में कटुता आ जाती है. घर किसी गर्त की ओर बढ़ने लगता हैं. कई बार लोग लाख प्रयास करते हैं लेकिन रिश्ता सुधरने का नाम नहीं लेता है. ऐसे में वास्‍तु शास्‍त्र के जानकार रजनीगंधा के पौधे को घर में लगाने की सलाह देते हैं. रजनीगंधा का पौधा बेहद प्रभावशाली होता है.

रजनीगंधा लगाने के फायदे

1. रजनीगंधा की खुशबू कमाल की होती है. यह वैहवाहिक जीवन में आने वाली दिक्कतों से आजादी देता है और रिश्ते को मधुरता से भर देता है. इससे एक अनोखी सकारात्मकता ऊर्जा पैदा होती है जो परिवार में शांति फैलाती है. रजनीगंधा के पौधे को बेडरूम में लगाने से पति-पत्नी के रिश्ते में आई कड़वाहट खत्म हो जाती है.

2. वास्तु के जानकारों की मानें तो रजनीगंधा को घर की पूर्व या उत्तर दिशा में ही लगाना चाहिए. इससे घर में बरकत होती है. इसे आप घर के आंगन में भी लगा सकते हैं. ऐसा करने से प्रेम संबंधों की खटास दूर हो जाती है. इसकी सुंगध से घर की नेगेटिविटी का अंत होता है और परिवार की समाज में यश, धन और समृद्धि बरकरार रहती है. 

3. वास्तु के जानकार बताते हैं कि रजनीगंधा का पौधा घर के आर्थिक दिक्कतों से भी आपको निजात दिलाता है. इसके फूलों को पूजा-पाठ में देवी-देवताओं को अर्पित करने से उनका आशीर्वाद मिलता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news