Raksha Bandhan: रक्षाबंधन पर करें ये उपाय, भाई को मिलेगी तरक्की और खुशियां
Advertisement
trendingNow11846726

Raksha Bandhan: रक्षाबंधन पर करें ये उपाय, भाई को मिलेगी तरक्की और खुशियां

Raksha Bandhan 2023: रक्षाबंधन, भाई और बहन के अटूट स्नेह का प्रतीक है. इस अवसर पर, बहन अपने भाई की कलाई पर रक्षा सूत्र बांधती है, जिसे 'राखी' कहते हैं. बहन अपने भाई को राखी बांधकर अपनी रक्षा का वचन मांगती है.

Raksha Bandhan Remedies

Raksha Bandhan Rules 2023: रक्षाबंधन, भाई और बहन के अटूट स्नेह का प्रतीक है. इस अवसर पर, बहन अपने भाई की कलाई पर रक्षा सूत्र बांधती है, जिसे 'राखी' कहते हैं. बहन अपने भाई को राखी बांधकर अपनी रक्षा का वचन मांगती है. राखी बांधने के बाद भाई अपनी बहन को गिफ्ट और पैसे देने के साथ उसकी सुरक्षा का वादा करता है. इस साल यह त्योहार 30 और 31 अगस्त को मनाया जा रहा है. विशेष रूप से, 30 अगस्त को भद्रा का समय रहेगा, जिससे वह समय राखी बांधने के लिए अशुभ माना जाता है. इसलिए, राखी बांधने का शुभ मुहूर्त रात 09:02 बजे से 31 अगस्त सुबह 07:05 बजे तक है.

करियर में तरक्की के लिए

भाई को राखी बांधने के बाद 7 बार नजर उतारने के साथ-साथ ही ॐ सोमेश्वराय नमः मंत्र का जाप करने से आपके भाई के नौकरी से संबंधित समस्याएं समाप्त हो जाती हैं.

मानसिक शांति के लिए

दूसरा उपाय है कि भाई को राखी बांधने के बाद, आपको चंद्रमा को अर्घ्य देना चाहिए. इससे आपके भाई के जीवन में समृद्धि और मानसिक शांति आती है.

संकट से बचाने के लिए

तीसरा उपाय ज्योतिष में बताया गया है वह हनुमान मंदिर में जाकर करने से होता है. रक्षाबंधन के दिन आपको हनुमान मंदिर जाकर बजरंगबली को राखी बांधनी चाहिए और हनुमान चालीसा का पाठ करना चाहिए. इससे भाई पर आने वाले संकट कटते हैं.

आर्थिक समृद्धि के लिए 

आखिरी उपाय है कि आर्थिक समृद्धि के लिए आपको एक पोटली बनानी होती है, जिसमें चावल, एक रुपए का सिक्का और सुपारी होती है. यह पोटली जहां पर धन संचय किया जाता है, वहां रखनी होती है. इन सभी उपायों का पालन करके आप और आपके भाई के जीवन में सुख-समृद्धि और सफलता को प्राप्त कर सकते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news