इन राशि वालों को शनि देंगे कठोर दंड, साल 2024 में रहें बचकर, बचाव के उपाय भी जानें
Advertisement
trendingNow12003611

इन राशि वालों को शनि देंगे कठोर दंड, साल 2024 में रहें बचकर, बचाव के उपाय भी जानें

Shani Margi 2024: ज्‍योतिष शास्‍त्र में शनि को न्‍याय का देवता माना गया है. शनि की चाल में बदलाव का बड़ा असर सभी राशि वालों पर पड़ता है. साल 2024 में शनि की चाल कुछ राशि वालों को परेशान कर सकती है. 

इन राशि वालों को शनि देंगे कठोर दंड, साल 2024 में रहें बचकर, बचाव के उपाय भी जानें

Shani Margi Effects: दंडाधिकारी शनि कर्मों के अनुसार फल देते हैं. साथ ही कुंडली में शनि की स्थिति भी जीवन पर बड़ा असर डालती है. चूंकि शनि कर्मों के आधार पर फल देते हैं, ऐसे में जब शनि टेढ़ी नजर हो तब कोई भी गलत काम करना शनि को नाराज कर सकता है. ऐसे में जातक को करियर, आर्थिक स्थिति, सेहत आदि के मामले में खासा नुकसान उठाना पड़ सकता है. ज्‍योतिष के अनुसार शनि की कृपा जातक को मालामाल कर देती है. उसे नौकरी-व्‍यापार में ऊंचा मुकाम और प्रतिष्‍ठा दिलाती है. वहीं अशुभ शनि राजा को भी रंक बना देते हैं. शनि इस समय अपनी मूल त्रिकोण राशि कुंभ में मार्गी हैं. कुंभ में शनि की सीधी चाल साल 2024 में कायम रहेगी. शनि जून 2024 तक इसी तरह मार्गी रहेंगे. शनि की चाल में यह बदलाव कुछ राशि वालों के लिए अच्‍छा नहीं कहा जा सकता है.   

इन राशि वालों को रहना होगा सतर्क 

मार्गी शनि कर्क, वृश्चिक, मकर, कुंभ और मीन राशि के जातकों को कष्‍ट दे सकती है. लिहाजा इन जातकों को जून 2024 तक काफी संभलकर रहना चाहिए. अशुभ शनि नौकरी में बाधा, तरक्‍की में रुकावट, व्‍यापार में हानि, आर्थिक नुकसान का कारण बनते हैं. ऐसे जातकों को करियर में रुकावटों का सामना करना पड़ता है. इसके अलावा ऐसे लोग जो बेजुबान जानवरों-पक्षियों को सताते हैं. महिलाओं-बुजुर्गों का अपमान करते हैं, असहाय लोगों का शोषण करते हैं, छल-कपट करते हैं, उन्‍हें शनि कठोर दंड देते हैं. लिहाजा ऐसा कोई काम नहीं करना चाहिए जो शनि देव को नाराज कर दे.  

शनि के कहर से बचने के उपाय 

ज्‍योतिष शास्‍त्र में शनि के कहर से बचने के उपाय बताए गए हैं. कुंडली में शनि दोष हो या साढ़ेसाती-ढैय्या का साया हो तो ये उपाय जरूर कर लेने चाहिए. 

- हर शनिवार को सूर्यास्‍त के बाद पीपल के पेड़ के नीचे सरसों के तेल का दीपक जलाएं. तेल में थोड़ी सी काली तिल भी डाल दें. 

-  शनि देव को सरसों का तेल और काले तिल अर्पित करें. 

- काले कुत्ते और कौवे को खाना खिलाएं. 

- मेहनतकश मजदूर, सफाई कर्मचारी का सम्‍मान करें. उसे भोजन कराएं, मदद करें. 

- बुजुर्गों-महिलाओं का सम्‍मान करें. 

- मंगलवार और शनिवार को हनुमान जी की पूजा करें, हनुमान चालीसा और सुंदरकांड का पाठ करें. ऐसा करने से शनि के कष्‍टों से राहत मिलती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news