Shani Dev Ke Upay: क्या आप भी चाहते हैं कष्टों से दूर सुख-वैभव भरी जिंदगी? शनि देव के ये 4 विशेष उपाय बदल देंगे आपका जीवन
Advertisement
trendingNow11829577

Shani Dev Ke Upay: क्या आप भी चाहते हैं कष्टों से दूर सुख-वैभव भरी जिंदगी? शनि देव के ये 4 विशेष उपाय बदल देंगे आपका जीवन

Shani Dev Ke Totke: अगर आप चाहते हैं कि आपका जीवन खुशहाल हो और उसमें संकट कम से कम आए तो आज हम आपको शनि देव से जुड़े 4 विशेष उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं. कहते हैं कि इन उपायों का पालन किसी की भी जिंदगी बदल सकता है. 

Shani Dev Ke Upay: क्या आप भी चाहते हैं कष्टों से दूर सुख-वैभव भरी जिंदगी? शनि देव के ये 4 विशेष उपाय बदल देंगे आपका जीवन

How to Please Shani Dev: मानव जीवन सुख-दुख का ऐसा संगम है, जो कभी हंसाता है तो कभी रुला देता है. कहते हैं कि जब बुरा वक्त आता है तो पराये तो क्या अपने भी साथ छोड़ देते हैं. ऐसे में केवल भगवान और अपनों का साथ ही मुसीबत से पार लगाता है. ज्योतिष शास्त्रियों के मुताबिक जीवन में दुख आना एक शास्वत सत्य है. इसे किसी भी प्रकार से रोका नहीं जा सकता लेकिन कुछ विशेष उपायों के जरिए इसका असर काफी कम जरूर किया जा सकता है. सभी देवी-देवताओं में शनि ऐसे देवता हैं, जो किसी से नाराज हो जाएं तो उसका जीवन संकटों से भर जाता है. आज हम आपको शनि देव को प्रसन्न करने के 4 अचूक उपाय आपको बताने जा रहे हैं, जिनका पालन करके आप अपने जीवन को सुखमय बना सकते हैं. 

शनि को प्रसन्न करने के उपाय (Shani Dev Ke Upay)

अगर कोई तरक्की में रोड़े अटका रहा हो

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक अगर जान-पहचान का कोई व्यक्ति आपकी तरक्की में बार-बार अड़ंगे डाल रहा हो तो साबूत उड़द की थोड़ी सी दाल लेकर उसमें 4 बूंद सरसों का तेल मिलाएं. इसके बाद उस दाल को शनि मंदिर (Shani Dev Ke Upay) में रख आएं. अगर पास में कोई शनि मंदिर न हो तो पीपल के पेड़ के नीचे रख आएं. ऐसा करने से आपकी तरक्की के रास्ते खुल जाएंगे. 

जीवनसाथी के साथ चल रहे हो मतभेद

जीवनसाथी के साथ मतभेदों की वजह से अगर घर में कलह चल रही हो तो आप शनिवार को चमड़े की कोई चीज खरीद लें. इनमें बेल्ट, जूता, बैग या कोई जैकेट हो सकती है. इसके बाद आप उसे अपने लाइफ पार्टनर के हाथों से टच करवाइए और उसे किसी मोची को गिफ्ट कर दें. ऐसा करने से जीवनसाथी के साथ आपके संबंध मजबूत हो जाएंगे. 

कारोबार नहीं पकड़ पा रहा हो स्पीड

अगर आपका कारोबार एक जगह रुका पड़ा है और तरक्की नहीं कर पा रहा है तो आप शनिवार (Shani Dev Ke Upay) को काले रंग का कोई कपड़ा खरीदकर उसे अपने चाचा या ताऊ को गिफ्ट कर दें. इसके साथ ही उनके पैर छूकर आशीर्वाद भी लें. ऐसा करने से आपका बिजनेस रॉकेट की स्पीड के साथ एकदम से गति पकड़ लेगा.

पुरानी बीमारी से हो चुके हों परेशान

पुरानी बीमारी या अचानक होने वाले नुकसान से बचने के लिए आपको हर शनिवार (Shaniwar ke Niyam) को पास के किसी शनि मंदिर में जाकर गुड़ का दान करना चाहिए. आप चाहें तो गुड़ को अपने हाथों से स्पर्श करके उसे किसी दूसरे व्यक्ति के हाथों भी दान के लिए मंदिर में भेज सकते हैं. ऐसा करने से आप शनि के अशुभ फलों से खुद को बचा पाने में कामयाब रहेंगे. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news