2024 में इन राशि वालों पर पड़ेगी शनि की मार, भूलकर भी ना करें ये काम
Advertisement
trendingNow11967799

2024 में इन राशि वालों पर पड़ेगी शनि की मार, भूलकर भी ना करें ये काम

Shani Margi 2024: न्‍याय के देवता शनि साल 2024 में कुंभ राशि में मार्गी रहेंगे. शनि की ये स्थिति कुछ राशि वालों को तगड़ा झटका दे सकती है. साथ ही इन पर शनि की साढ़ेसाती, ढैय्या का प्रभाव भी रहेगा. 

 

2024 में इन राशि वालों पर पड़ेगी शनि की मार, भूलकर भी ना करें ये काम

Saturn Direct 2024 effect on Zodiacs: नया साल शुरू होने में अब कुछ ही दिन बाकी हैं. ऐसे में लोगों के मन में यह जानने की जिज्ञासा लाजिमी है कि उनके लिए साल 2024 कैसा रहेगा. चूंकि शनि न्‍याय के देवता हैं और कर्मों के अनुसार फल देते हैं. साथ ही शनि सबसे धीमी चाल चलते हैं और उनकी स्थिति में बदलाव का असर लोगों पर ज्‍यादा समय तक रहता है. ऐसे में साल 2024 में शनि की स्थिति सभी 12 राशि वाले लोगों के जीवन पर बड़ा असर डालेगी. ज्‍योतिष के अनुसार साल 2024 में शनि स्‍वराशि कुंभ में मार्गी रहेंगे. साथ ही 5 राशियों पर साढ़ेसाती-ढैय्या का साया रहेगा. 

ना करें ये गलतियां 

शनि बुरे कर्म करने वालों को शारीरिक, मानसिक, आर्थिक कष्‍ट देते हैं. उनके जीवन में अशांति, तनाव, बीमारियों और हानि का योग बनाते हैं. लिहाजा जब शनि की टेढ़ी नजर हो तो जातकों को ऐसे काम नहीं करने चाहिए, जो शनि को नापसंद हों. जैसे- महिलाओं, बुजुर्गों, असहाय, मजदूर वर्ग को ना सताएं, ना ही उनका अपमान करें. बुरी संगत, नशे से दूर रहें. किसी के धन पर बुरी नजर ना रखें. धोखा, झूठ, छल-कपट से बचें, वरना शनि बहुत कष्‍ट देंगे. 

2024 में इन राशियों पर रहेगी शनि की टेढ़ी नजर 

कर्क राशि: 2024 में कर्क राशि पर ढैय्या का प्रभाव रहेगा. इन जातकों को संभलकर रहना चाहिए. वरना छोटी गलती भी बड़ा नुकसान दे सकती है. जोखिम भरे काम ना करें. 

वृश्चिक राशि: वृश्चिक राशि पर भी साल 2024 में शनि की ढैय्या का साया रहेगा. वाहन चलाते समय सावधानी बरतें. जल्‍दबाजी में फैसले ना करें. संपत्ति-वाहन संबंधी मामलों को लेकर सतर्क रहें. 

मकर राशि: मकर राशि वाले जातकों पर साल 2024 में शनि की साढ़ेसाती का प्रकोप रहेगा. इन जातकों को कष्‍टों से बचने के लिए बुजुर्गों, असहायों की सेवा करें. दान-पुण्‍य करें. 

कुंभ राशि: शनि कुंभ राशि में ही हैं और इन जातकों पर शनि की साढ़ेसाती चल रही है. साल 2024 में कुंभ राशि पर शनि की साढ़ेसाती का मध्य चरण चलेगा, जो इन लोगों को किसी विवाद में फंसा सकता है. बचाव के लिए शनि स्तोत्र, शनि चालीसा का पाठ करें. 

मीन राशि: मीन राशि के जातकों पर भी साल 2024 में साढ़ेसाती का प्रभाव रहेगा. इन लोगों को कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. बेहतर है कि पूरे साल संभलकर रहें. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news