Shani Vakri 2023: शनि की उल्टी चाल खोलेगी इन लोगों की उन्नति का दरवाजा, बनेंगे रुके काम; होगा धन लाभ
Advertisement
trendingNow11746511

Shani Vakri 2023: शनि की उल्टी चाल खोलेगी इन लोगों की उन्नति का दरवाजा, बनेंगे रुके काम; होगा धन लाभ

Shani Dev: शनि के राशि परिवर्तन के साथ ही उनका वक्री और मार्गी होना भी बेहद मायने रखता है. न्याय के देवता 19 जून से उल्टी चाल चलने लगे हैं. ऐसे में वह इस राशि के जातकों के लिए उन्नति के मार्ग खोलेंगे. हालांकि, जीवनसाथी के साथ तकरार करने से बचें.

शनि वक्री

Shani Vakri 2023 Effects: 17 जून से शनि की चाल वक्री हो चुकी है और 4 नवंबर तक वह अभी इसी अवस्था में रहेंगे. इस तरह शनि महाराज करीब 140 दिनों तक वक्री स्थिति में चलेंगे. यह स्थिति सिंह राशि के लोगों के लिए कुछ मामलों में सावधान रहने वाली होगी तो कुछ में उन्हें खुशखबरी भी मिलेगी. आइए इन 10 बिंदुओं में समझें कि सिंह राशि वालों को इस अवधि में कैसे रहना है. 

- नौकरी में ट्रांसफर जैसी स्थिति बन रही है और दूर प्रदेश में स्थानांतरण होने की प्रबल संभावनाएं हैं. यह स्थानांतरण प्रारंभ में खराब लगेगा, लेकिन बाद में उन्नति का मार्ग यहीं से खुलेगा.

- यदि ट्रांसफर जैसी स्थिति नहीं है तो दूर रहने वाले व्यक्तियों से लाभ होगा. 

- ऑफिस में जो समस्याएं चल रही थीं, वह अब धीरे-धीरे ठीक होंगी. अपने अधीनस्थों से विवाद नहीं करना है. कई बार छोटी-छोटी बातों को लेकर या कार्य की गुणवत्ता कमजोर होने के कारण वाद-विवाद हो सकता है, लेकिन आपको बड़प्पन दिखाते हुए सभी को साथ लेकर चलना है. 

- जो लोग व्यापार में आयात-निर्यात करते हैं, उनके लिए समय काफी अच्छा है, उनके रुके हुए काम तेजी से बढ़ेंगे. धन आगमन की स्थितियां प्रबल होंगी. व्यापार में हर चीज पर आपको ध्यान रखना है, जिस क्षेत्र में आपका फोकस कम हो जाएगा, वहां से नुकसान होने की आशंका बढ़ जाएगी. शनि देव चाहते हैं कि आप हर क्षेत्र में अपने व्यापार को बढ़ाने के लिए कड़ी मेहनत करें और किसी पर भी आवश्यकता से अधिक भरोसा न करें. 

- पार्टनरशिप में जो लोग व्यापार कर रहे हैं, उनको अपने पार्टनर के साथ संबंध बहुत मधुर रखने है. किसी भी प्रकार का ईगो क्लैश न होने दें. आर्थिक मामलों में पारदर्शिता रखनी चाहिए और कोई भी निर्णय हड़बड़ी में न लें अगर मतभेद हैं तो शांति के साथ बैठकर अपने दिल की बात कहनी चाहिए और संबंधों को बचाने का पूरा प्रयास करना चाहिए.

- करियर के जिस क्षेत्र में आपने कम ध्यान दिया है. काफी लंबे समय से किसी काम पर नजर नहीं डाली है तो अब शनि देव उस ओर आपको फोकस कराएंगे, जिसके लिए उससे संबंधित कुछ चेतावनी भी मिलेगी. 

- दांपत्य जीवन में तनाव न हो. इस बात का ध्यान रखना चाहिए, क्योंकि इस समय जीवनसाथी के साथ वाद-विवाद होने की प्रबल आशंका है. अनावश्यक रूप से दंभ का टकराव नहीं होना चाहिए, अन्यथा राई का पहाड़ बनते देर नहीं लगेगी. 

- जिन लोगों का तलाक से संबंधित मुकदमा चल रहा है, उनके लिए संबंधों को सुधारने का यह आखिरी मौका है. यदि संबंध सुधारने की गुंजाइश हो तो यह समय उपयुक्त होगा. आपको बहुत धैर्य के साथ कार्य करना होगा. इस बात का ध्यान रखना होगा कि विपरीत परिस्थिति में कैसा व्यवहार करना है. यह सीखने का मौका शनि देव आपको देंगे.

- मित्र या रिश्तेदार, जो विदेश में रहते हैं, उनसे भी लाभ हो सकता है. कुछ खरीदने की प्लानिंग हो तो खरीद सकते हैं. वाहन, भूमि या फ्लैट खरीद सकते हैं, लेकिन ध्यान रखना है कि जो भी खरीदना है, उस पर पूरा अध्ययन व शोध करके ही खरीदना होगा. इस दौरान आपको बीच-बीच में लग सकता है कि चीजें खराब हो रही हैं, काम रुक रहे हैं. आपको ध्यान रखना होगा कि शनि कर्म फलदाता हैं. कर्मों के हिसाब से फल देते हैं, इसलिए सरल-सहज भाव से परिस्थितियों को बिना क्रोध के संभालना होगा. 

- जी-तोड़ मेहनत करना और कर्मठ रहना अच्छी बात है, लेकिन खानपान का भी आपको ध्यान रखना होगा. उठने, बैठने और लेटने आदि के तरीके यदि गलत हैं और शरीर में इसको लेकर दिक्कतें हो रही हैं तो सावधान हो जाइए, नियमित रूप से व्यायाम, योग करना अति आवश्यक है. यदि समस्या अधिक हो तो डॉक्टर से तुरंत संपर्क करना चाहिए. डॉक्टर की चेतावनी को गंभीरता से लेना चाहिए.

Jagannath Puri Rath Yatra: भगवान जगन्नाथ ने बहन सुभद्रा की ऐसे पूरी की इच्छा, निकाला रथ और फिर...
Shani Vakri 2023: इन लोगों को मालामाल करेंगे वक्री शनि, विवादित मामलों में मिलेगी सफलता

 

Trending news