Nimbu-Mirch Totka: चौराहे पर पड़ी नजर आएं ये चीजें तो तुरंत बदल लें रास्ता, वरना जीवन में आ जाएगा भूचाल
Advertisement
trendingNow11431961

Nimbu-Mirch Totka: चौराहे पर पड़ी नजर आएं ये चीजें तो तुरंत बदल लें रास्ता, वरना जीवन में आ जाएगा भूचाल

Astro Remedies: अकसर घरों या दुकानों के बाहर आपने नींबू-मिर्च लटकी हुई देखी होगी. लोग घरों को बुरी नजर से बचाने के लिए नींबू-मिर्च का टोटका करके चौराहे या सड़क पर फेंक देते हैं. 

Nimbu-Mirch Totka: चौराहे पर पड़ी नजर आएं ये चीजें तो तुरंत बदल लें रास्ता, वरना जीवन में आ जाएगा भूचाल

Religion News: किसी खास तारीख या फिर त्योहार के दिन आपको चौराहों या फिर सड़कों पर कुछ ऐसी चीजें पड़ी हुई दिख जाती हैं, जिन पर टोना-टोटका किया गया होता है. कई लोग टोने-टोटके में भरोसा नहीं करते. हर बार टोटके अंधविश्वास नहीं होते. पुरखों की बातों में सच्चाई भी होती है. आपको रास्ते में पड़ी चीजों को छूना या लांघना नहीं चाहिए. ऐसा करने से आपकी जिंदगी में रुकावटें खड़ी हो सकती हैं. आइए आपको इस बारे में विस्तार से बताते हैं.

नींबू-मिर्च को ना लांघें

अकसर घरों या दुकानों के बाहर आपने नींबू-मिर्च लटकी हुई देखी होगी. लोग घरों को बुरी नजर से बचाने के लिए नींबू-मिर्च का टोटका करके चौराहे या सड़क पर फेंक देते हैं. ऐसे में अगर आपको कभी नींबू-मिर्च सड़क पर पड़े हुए दिख जाएं तो मुमकिन है कि किसी ने उस पर टोटका किया हुआ हो. भूलकर भी इस पर ना तो पैर रखें, ना लांघें और ना ही गाड़ी चलाएं.

रास्ते में पड़े मृत जानवर

ड्राइव करते या सड़क पर चलते हुए अगर आपको मृत जानवर दिख जाएं तो तुरंत अपना रास्ता बदल लें. आप या तो दूरी बनाकर या फिर इधर-उधर से जा सकते हैं. कोशिश करें कि उस जानवर को ना लांघें. ज्योतिष के मुताबिक मृत जीव के शरीर में नेगेटिव एनर्जी होती है. ऐसे में अगर कोई शख्स उस मृत पशु को लांघता है तो नेगेटिव एनर्जी उसकी जिंदगी में आकर बुरा असर डाल सकती है.

खाना या फिर पूजन सामग्री

आपने देखा होगा कि चौराहे-सड़कों पर खाना-पूजा की सामग्री रखी होती है. मान्यताओं के मुताबिक, ये खाना पितरों के लिए रखा जाता है. चौराहे राहु ग्रह का प्रतिनिधित्व करते हैं. ऐसे में इन सामग्रियों से दूर रहना ही ठीक है. अगर आपको कहीं जली लकड़ी या फिर राख दिखे तो उसे भी लांघना नहीं चाहिए.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

Trending news