Bikers Airbag: बाइकर्स को अब सड़क पर मिलेगी डबल सेफ्टी, इस कंपनी ने लॉन्च किए बॉडी प्रोटेक्शन एयरबैग; यहां जानें खासियतें
Advertisement
trendingNow11585484

Bikers Airbag: बाइकर्स को अब सड़क पर मिलेगी डबल सेफ्टी, इस कंपनी ने लॉन्च किए बॉडी प्रोटेक्शन एयरबैग; यहां जानें खासियतें

Bikers Jeans Airbag: बाइक चलाने वाले लाखों लोगों को अब एक्सीडेंट के खतरों से काफी हद तक राहत मिलने वाली है. गाड़ियों में लगने वाले एयरबैग की तर्ज पर उनके लिए भी अब जींस एयरबैग आ गया है. यह एयरबैग बाइक सवारों को दुर्घटना होने पर डबल सेफ्टी देगा. 

 

Bikers Airbag: बाइकर्स को अब सड़क पर मिलेगी डबल सेफ्टी, इस कंपनी ने लॉन्च किए बॉडी प्रोटेक्शन एयरबैग; यहां जानें खासियतें

Airbag Security for Bikers: सड़क पर बाइक चलाते हुए लाखों लोगों को अक्सर ये चिंता सताए रहती है कि कहीं कोई बड़ी गाड़ी उन्हें टक्कर न मार दे. दुर्घटना से बचाव के लिए उनके पास हेलमेट को छोड़कर कोई और सुरक्षा उपकरण नहीं होता. ऐसे में अगर चलती बाइक से कोई व्यक्ति नीचे गिरा तो उसे गंभीर चोट लगने और जान जाने का खतरा होता है. लेकिन अब आपकी यह टेंशन दूर होने वाली है. एक कंपनी ने कार में लगने वाले एयर बैग की तरह बाइक सवारों के लिए भी एयरबैग वाला सूट तैयार कर लिया है. 

स्वीडिश कंपनी ने तैयार की जींस पैंट

स्वीडिश कंपनी मोसाइकिल (Mo'Cycle) ने एक ऐसी जींस पैंट तैयार की है, जिसके अंदर एयरबैग फिट है. इस जींस पैंट की विशेषता ये है कि एक्सिडेंट या तेज रगड़ लगते ही इसमें लगे एयरबैग (Airbag Security for Bikers) फूल जाएंगे, जिससे बाइक सवार और उस पर बैठे लोगों को गंभीर चोट लगने की आशंका कम हो जाएगी. 

एक्सीडेंट होते ही खुल जाएंगे एयरबैग

कंपनी का दावा है कि इस अनोखी जींस पैंट से बाइक सवारों को डबल सेफ्टी मिलेगी. पहली बात तो ये कि उन्हें एक्सीडेंट में लगने वाली गंभीर चोट से बचाव होगा. दूसरी बात, नीचे गिरने पर लगने वाली रगड़न से उनके पैर सुरक्षित रहेंगे. हालांकि यह एयरबैग (Airbag Security for Bikers) केवल एक बार यूज के लिए होंगे. अगर किसी दुर्घटना में एक बार इनका इस्तेमाल हो गया तो अगली बार उन्हें चेंज करना होगा. 

गंभीर चोट से सुरक्षा का दावा

एयरबैग (Airbag Security for Bikers) के फीचर वाली यह जींस पैंट कमर से नीचे के शरीर को सेफ्टी कवर प्रदान करेगी. ऊपर के बॉडी पार्ट के लिए ने दूसरा सूट तैयार किया है. यह एक सेफ्टी जैकेट है, जिसके अंदर एयरबैग फिट हैं. बाइक सवार के तेज झटके के साथ नीचे गिरने और रगड़ लगने की स्थिति में वह एयरबैग अपने आप फूल जाएगा और किसी गंभीर नुकसान से बचा लेगा. अभी ये सेफ्टी जैकेट और जींस पैंट भारत में उपलब्ध नहीं है लेकिन जल्द ही इसके भारत में भी लॉन्च होने की संभावना है. तब तक के लिए आपको इंतजार करना होगा. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news