Audi Car Sales: जर्मन लग्जरी कार निर्माता कंपनी ऑडी (Audi) ने अपने बिक्री के आंकड़े जारी कर दिए हैं, जिनसे पता चलता है कि कंंपनी ने साल 2022 में कुल 4,187 कारों की बिक्री की, जो साल 2021 के मुकाबले 27 फीसदी ज्यादा है. कंपनी की ओर से कहा गया कि उसकी बिक्री में हुई बढ़त की वजह तीन नए लॉन्च किए गए मॉडल- ऑडी क्यू7, ऑडी ए8 एल और ऑडी क्यू3 रहे हैं. सबसे ज्यादा बिकने वाली नई कारें- ऑडी क्‍यू 7 और ऑडी ए8 एल रही हैं. ऑडी इंडिया के प्रमुख बलबीर सिंह ढिल्लन ने कहा, "सेमी-कंडक्टर की उपलब्धता, शिपमेंट से जुड़ी परेशानियों जैसी कई वैश्विक चुनौतियों के कारण बाधाओं के बावजूद 2022 में अपने प्रदर्शन से खुश हैं. हमारी बिक्री 27 प्रतिशत से अधिक की दर से बढ़ी है."


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भारत में ऑडी की कारें (इलेक्ट्रिक कारों सहित)


गौरतलब है कि ऑडी इंडिया के प्रोडक्ट रेंज में ऑडी ए4, ऑडी ए6, ऑडी ए8 एल, ऑडी क्यू3, ऑडी क्यू5, ऑडी क्यू7, ऑडी क्यू8, ऑडी एस5 स्पोर्टबैक, ऑडी आरएस 5 स्पोर्टबैक, ऑडी आरएस क्यू8, ऑडी ई-ट्रॉन 50 , ऑडी ईट्रॉन 55, ऑडी ई-ट्रॉन स्पोर्टबैक 55, ऑडी ई-ट्रॉन जीटी और ऑडी आरएस ई-ट्रॉन जीटी शामिल हैं. ढिल्लन ने कहा कि 2022 ऑडी ई-ट्रॉन रेंज के लिए अच्छा साल था. उन्होंने कहा, "भारत में पेश की गई (कंपनी की) सभी पांचों इलेक्ट्रिक कारों की जबरदस्त बिक्री रही है." 


2023 को लेकर ऑडी को हैं बड़ी उम्मीदें


उन्होंने कहा, "हमारे पास 2023 की शुरुआत के लिए पहले से ही स्ट्रॉन्ग ऑर्डर बैंक है." ढिल्लन ने कहा, “2023 ऑडी इंडिया के लिए एक और उपलब्धि भरा साल साबित होने जा रहा है. वॉल्यूम, प्रदर्शन और इलेक्ट्रिक कारों के स्ट्रॉन्ग पोर्टफोलियो के साथ हम अपने ग्राहकों के लिए लग्जरी पेश करना जारी रखेंगे. हमें हमें आने वाले महीनों में अच्छे प्रदर्शन का भरोसा है.’’


पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं