बाजार में आई एक और नई CNG कार, खरीद ली तो भूल जाएंगे पेट्रोल का भाव; मिलेगा करीब 28km का माइलेज!
Advertisement

बाजार में आई एक और नई CNG कार, खरीद ली तो भूल जाएंगे पेट्रोल का भाव; मिलेगा करीब 28km का माइलेज!

Hyundai Aura SX CNG Variant: हुंडई ने ऑरा के SX वेरिएंट को भी सीएनजी किट के साथ पेश कर दिया है, जिसकी कीमत 8.57 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से रखी गई है. 

बाजार में आई CNG की एक और कार, खरीद ली तो भूल जाएंगे पेट्रोल का भाव!

Hyundai Aura SX CNG Variant Price & Features: पेट्रोल की बढ़ी हुई कीमतों ने बड़ी संख्या में लोगों को सीएनजी व्हीकल्स पर शिफ्ट होने के लिए मजबूर कर दिया है. इस बात को कार निर्माता कंपनियां बखूबी समझ रही हैं. इसीलिए, लगभग सभी ध्यान सीएनजी कारों पर ध्यान दे रही हैं. मौजूदा समय में मारुति और हुंडई का सीएनजी कार सेगमेंट पर दबदबा है. 

हालांकि, टाटा मोटर्स भी इस सेगमेंट में कदम रख चुकी है. ऐसे में प्रतिस्पर्धा बढ़ रही है. इसी बीच अब हुंडई ने ऑरा के SX वेरिएंट को भी सीएनजी किट के साथ पेश कर दिया है, जिसकी कीमत 8.57 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से रखी गई है. बता दें कि इससे पहले ऑरा CNG वर्जन को सिर्फ S वेरिएंट में पेश किया गया था, जिसकी कीमत 7.88 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है.

यह भी पढ़ें- ये हैं देश में बिकने वाली बेस्ट सस्ती इलेक्ट्रिक कारें; जानें नाम और फीचर्स

Hyundai Aura CNG के SX वेरिएंट में रिवर्स पार्किंग कैमरा, 15-इंच डायमंड-कट अलॉय व्हील्स, क्रोम डोर हैंडल्स, शार्क-फिन एंटेना, एमआईडी के साथ 5.3-इंच डिजिटल क्लस्टर, ऐप्पल कारप्ले, एंड्रॉइड ऑटो और वॉयस रिकग्निशन के साथ 8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, पुश-बटन स्टार्ट-स्टॉप के साथ स्मार्ट की और फ्रंट पावर आउटलेट जैसे फीचर्स मिलते हैं. 

हुंडई ऑरा एसएक्स सीएनजी वेरिएंट में 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है, जिसे 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है. यह इंजन 68bhp पावर और 95Nm पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. यह करीब 28 किलोमीटर तक का माइलेज दे सकती है. बाजार में Hyundai Aura SX CNG का मुकाबला Tata Tigor CNG XZ Plus और Maruti Suzuki Dzire CNG से है.

यह भी पढ़ें- इन वाहनों को आगे निकलने का रास्ता नहीं दिया तो कटेगा 10000 रुपये का चालान

मारुति सुजुकी डिजायर और टाटा टिगोर के बाद हुंडई ऑरा भारतीय बाजार में तीसरी सेडान है, जिसे वैकल्पिक के रूप में सीएनजी किट के साथ पेश किया जाता है. अप्रैल और मई 2022 में हुंडई ऑरा भारत ब्रांड के लाइनअप में सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में से एक थी.

लाइव टीवी

Trending news