6 लाख की SUV ने मचाया बवाल, बिक्री 2 लाख के पार! देखती रह गई Maruti-Hyundai
Advertisement
trendingNow11692185

6 लाख की SUV ने मचाया बवाल, बिक्री 2 लाख के पार! देखती रह गई Maruti-Hyundai

Cheapest SUV in india: अब देश की सबसे सुरक्षित एसयूवी Tata Punch ने एक नया मुकाम हासिल कर लिया है. इसने 19 महीनों में ही 2 लाख यूनिट्स प्रोडक्शन का मुकाम हासिल कर लिया है. टाटा पंच सबसे तेज इस मुकाम को हासिल करने वाली एसयूवी बन गई है.

6 लाख की SUV ने मचाया बवाल, बिक्री 2 लाख के पार! देखती रह गई Maruti-Hyundai

Tata Punch Sales: टाटा मोटर्स की सस्ती एसयूवी Tata Punch को खरीदने के लिए ग्राहकों की लाइन लगी है. इस कार को ग्राहकों का ऐसा रेस्पॉन्स मिल रहा है कि यह लगातार देश की टॉप 10 गाड़ियों में बनी हुई है. अप्रैल महीने में भी इस कार की करीब 11 हजार यूनिट बेची गई हैं. अब देश की सबसे सुरक्षित एसयूवी Tata Punch ने एक नया मुकाम हासिल कर लिया है. इसने 19 महीनों में ही 2 लाख यूनिट्स प्रोडक्शन का मुकाम हासिल कर लिया है. टाटा पंच सबसे तेज इस मुकाम को हासिल करने वाली एसयूवी बन गई है. चूंकि कारों पर लगातार वेटिंग पीरियड रहता ही है, ऐसे में मानकर चलिए कि यह 2 लाख वीं यूनिट भी शोरूम पर आते ही डिलिवरी कर दी जाएगी. इससे पहले टाटा पंच ने सिर्फ 10 महीने में 1 लाख यूनिट की बिक्री का आंकड़ा पार किया था. 

Tata Punch Price:
टाटा पंच की कीमत 6 लाख रुपये से शुरू होती है और यह 9.52 लाख रुपये तक (एक्स-शोरूम दिल्ली) जाती है. यह महिंद्रा केयूवी100 NXT और मारुति इग्निस जैसी गाड़ियों के साथ टक्कर खाती है. इसके बावजूद कीमत को देखते हुए, यह निसान मैग्नाइट और रेनॉल्ट काइगर से भी टक्कर दे रही है.

इंजन और ट्रांसमिशन 
टाटा पंच में 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन (86PS/113Nm) लगाया गया है. इस इंजन को 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड एएमटी ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है. मैनुअल गियरबॉक्स में इस इंजन का माइलेज 18.82 kmpl है और एएमटी के साथ 18.97kmpl तक जाता है.

5 स्टार सेफ्टी रेटिंग
टाटा पंच में 7 इंच का टचस्क्रीन सिस्टम, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ऑटो एसी, ऑटोमैटिक हेडलाइट्स, कनेक्टेड कार टेक और क्रूज कंट्रोल जैसी फीचर्स हैं. इसके साथ-साथ यह कार क्रैश टेस्ट में 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग भी हासिल कर चुकी है.

 

Trending news