Kia ने कर दिया Creta को पछाड़ने का इंतजाम? Seltos में दिया लोगों की जान बचाने वाला ये फीचर
Advertisement

Kia ने कर दिया Creta को पछाड़ने का इंतजाम? Seltos में दिया लोगों की जान बचाने वाला ये फीचर

Kia Seltos: बी-सेगमेंट में फिलहाल हुंडई क्रेटा का दबदबा बरकरार है. लेकिन, जिस रफ्तार से इस सेगमेंट में अन्य कार कंपनियां अपने प्रोडक्ट ला रही हैं, उससे लगता है कि हुंडई को क्रेटा में काफी अपडेट करना पड़ेगा, वरना बाजार में इसका दबदबा कम हो सकता है.

Kia ने कर दिया Creta को पछाड़ने का इंतजाम? Seltos में दिया लोगों की जान बचाने वाला ये फीचर

Kia Seltos Safety: बी-सेगमेंट में फिलहाल हुंडई क्रेटा का दबदबा बरकरार है. लेकिन, जिस रफ्तार से इस सेगमेंट में अन्य कार कंपनियां अपने प्रोडक्ट ला रही हैं, उससे लगता है कि हुंडई को क्रेटा में काफी अपडेट करना पड़ेगा, वरना बाजार में इसका दबदबा कम हो सकता है. हाल ही में देखा गया कि टोयोटा ने इस सेगमेंट में अपनी अर्बन क्रूजर हाइराइडर पेश की. इसके बाद मारुति सुजुकी ने ग्रैंड विटारा पेश की. इसके अलावा, किआ की सेल्टोस एसयूवी तो काफी समय से हुंडई क्रेटा को बाजार में अच्छी टक्कर दे रही है. अब किआ ने सेल्टोस के सेफ्टी फीचर में बड़ा अपडेट दिया है.

किआ ने सेल्टोस में 6 एयरबैग, स्टैंडर्ड रूप से देने शुरू कर दिए हैं. इससे कार की सेफ्टी और बढ़ जाएगी. किआ की ओर से दावा किया गया है कि किआ सेल्टोस अब अपने सेगमेंट की पहली कार है, जिसके सभी वेरिएंट में स्टैंडर्ड रूप में छह एयरबैग दिए जा रहे हैं. हालांकि, इससे कीमत में थोड़ा बदलाव आया है. पहले किआ सेल्टोस के बेस वेरिएंट की कीमत 10,19,000 रुपये से शुरू होती थी लेकिन इस अपडेट के बाद अब बेस वेरिएंट की कीमत 10,49,000 रुपये से शुरू होती है. गौरतलब है कि इससे पहले किआ अपनी कैरेंस में भी 6 एयरबैग स्टैंडर्ड तौर पर ऑफर कर चुकी है.

किआ इंडिया के वाइस प्रेसिडेंट और सेल्स-मार्केटिंग हेड हरदीप सिंह बराड़ ने कहा, “सेल्टोस, किआ इंडिया के लिए विशेष उत्पाद है. सेल्टोस ने कई बेंचमार्क बनाए हैं. सेल्टोस ने देश में किआ की कुल बिक्री में करीब 60 फीसदी का योगदान दिया है. सेल्टोस में हमने कई फर्स्ट-इन-सेगमेंट फीचर्स दिए और अब स्टैंडर्ड रूप से छह एयरबैग देकर हम इसे जारी रख रहे हैं.”

कंपनी के अनुसार, सेल्टोस के पेट्रोल और डीजल वेरिएंट की मांग संतुलित है. लगभग 46% ग्राहक सेल्टोस के डीजल वेरिएंट को पसंद करते हैं. सेल्टोस की कुल बिक्री में 58% हिस्सा टॉप वेरिएंट का है. गौरतलब है कि किआ इंडिया ने 3 साल से भी कम समय में देश में 5 लाख कार यूनिट की बिक्री का आंकड़ा पार कर लिया है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news