Auto Updates: Maruti की वैगनऑर से भी ज्यादा डिमांड में है ये सस्ती कार, पढ़ें ऑटो सेक्टर से जुड़ी बड़ी खबरें
Advertisement
trendingNow11388114

Auto Updates: Maruti की वैगनऑर से भी ज्यादा डिमांड में है ये सस्ती कार, पढ़ें ऑटो सेक्टर से जुड़ी बड़ी खबरें

Automobile Updates 2022: साल 2022 ऑटो इंडस्ट्री के लिए अच्छा साबित हो रही है. बाजार में नए प्रोडक्ट आ रहे हैं. घरेलू और विदेशी वाहन निर्माता कंपनियां अपना पोर्टफोलियो मजबूत कर रही हैं. ऐसे में हम आपके लिए ऑटो सेक्टर से जुड़ी लाइव अपडेट्स लेकर आए हैं.

 

Auto Updates:  Maruti की वैगनऑर से भी ज्यादा डिमांड में है ये सस्ती कार, पढ़ें ऑटो सेक्टर से जुड़ी बड़ी खबरें
LIVE Blog

Automobile Updates 2022: साल 2022 ऑटो इंडस्ट्री के लिए अच्छा साबित हो रही है. बाजार में नए प्रोडक्ट आ रहे हैं. घरेलू और विदेशी वाहन निर्माता कंपनियां अपना पोर्टफोलियो मजबूत कर रही हैं. ऐसे में हम आपके लिए ऑटो सेक्टर से जुड़ी लाइव अपडेट्स लेकर आए हैं. Zee News Hindi के इस Live Blog में आप ऑटो सेक्टर से जुड़ी तमाम खबरें रियल टाइम अपडेट के साथ जानेंगे...

 

10 October 2022
16:58 PM

Maruti WagonR से भी ज्यादा डिमांड में है ये सस्ती कार, मिलते हैं ऐसे धांसू फीचर्स

मारुति की ऑल्टो रेंज में दो मॉडल हैं, एक ऑल्टो 800 और दूसरा ऑल्टो के10, जिसे हाल ही में लॉन्च किया गया है. ऑल्टो800 की कीमत 3.39 लाख रुपये से 5.03 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तक है जबकि ऑल्टो के10 की कीमत 3.99 लाख रुपये से 5.84 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है. सितंबर में Maruti WagonR से ज्यादा Maruti Alto की डिमांड रही. मारुति ऑल्टो की कुल 24,844 यूनिट्स बिकी जबकि वैगनआर की कुल 20,078 यूनिट बिकी हैं.

15:43 PM

BYD Atto 3 Electric SUV: भारत में कल लॉन्च होगी 'चाइनीज टेस्ला' की कार, इतनी हो सकती है कीमत

BYD Atto 3 इलेक्ट्रिक एसयूवी कल (यानी 11 अक्टूबर, 2022) भारत में लॉन्च होने वाली है. e6 MPV के बाद यह देश में चीनी कार निर्माता BYD की दूसरी इलेक्ट्रिक पेशकश होगी. भारत में Atto 3 का मुकाबला MG ZS EV और Hyundai Kona EV से होगा. यह मॉडल भारत में SKD (सेमी-नॉक्ड डाउन) रूट से आएगा. इसकी कीमत 30 लाख रुपये से शुरू होने की उम्मीद है. चेन्नई के पास कंपनी की श्रीपेरंबुदूर स्थित फैसिलिटी में नई BYD इलेक्ट्रिक एसयूवी का प्रोडक्शन किया जाएगा.

15:08 PM

Maruti Brezza को मोडिफाई कर बना डाला 72 लाख वाली Range Rover, देखने वाले भी हुए कन्फ्यूज, वीडियो वायरल

मारुति सुजुकी ने इस साल अपने ब्रेजा (Maruti Suzuki Brezza) को नए अवतार में पेश किया है. 2022 मारुति ब्रेजा के एक्सटीरियर से लेकर इंटीरियर तक को अपडेट किया गया है. अब यह ज्यादा फीचर लोडेड भी हो गई है. कई लोगों का मानना है कि मारुति ब्रेजा का लुक कुछ हद तक रेंज रोवर इवोक (Range Rover Evoque) से इंस्पायर्ड है. एक शख्स ने तो इस बात को इतना सीरियसली ले लिया कि नई ब्रेजा को खरीदकर उसे रेंज रोवर इवोक जैसा ही बना डाला. गाड़ी के इस मोडिफिकेशन को देख हर कोई हैरान है. 

13:56 PM

TVS Ronin खरीदने की सोच रहे हैं तो जान लीजिए सभी जरूरी बातें, क्या है खास और कैसे किया निराश?

टीवीएस ने कुछ महीनों पहले भारत में अपनी नई बाइक टीवीएस रोनिन (TVS Ronin) को लॉन्च किया है. यह बाइक स्टाइलिश लुक और पावरफुल इंजन के साथ आती है. इसके जरिए कंपनी 250cc सेगमेंट में अपनी पकड़ बनाना चाहती है. बाइक की कीमत 1.49 लाख रुपये से 1.71 लाख रुपये के बीच है. खास बात है कि यह बाइक स्क्रैम्बलर और क्रूजर बाइक का मिश्रण है, जिसे शहर में चलाने के साथ आप थोड़ी बहुत ऑफ रोडिंग भी कर सकते हैं. 

12:39 PM

Hyundai Motor: जमकर बिक रही हैं हुंडई की कारें, कंपनी को पिछले साल से 55% ज्यादा हुआ मुनाफा

भारतीय कार बाजार में हुंडई (Hyundai) अच्छी पकड़ बनाए हुए है. कंपनी का मुनाफा भी बढ़ रहा है. कारोबार आसूचना मंच टॉफलर से मिले आंकड़ों के अनुसार, हुंडई मोटर इंडिया ने बीते वित्त वर्ष (FY2021-22) में 2,861.77 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ कमाया है. यह इससे पिछले वित्त वर्ष (FY2020-21) की तुलना में 55 प्रतिशत अधिक है. सिर्फ इतना ही नहीं, FY2021-22 में कंपना का मुनाफा बीते 4 वित्त वर्षों में सबसे ज्यादा रहा है.

11:33 AM

Electric Scooters: Hero Vida V1, Ola S1 Pro और Ather 450X में कौन है सबसे सस्ता? ये रहीं सबकी कीमतें

हीरो मोटोकॉर्प ने भारत में अपना पहला इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर Hero Vida V1 लॉन्च कर दिया है. इसे दो वेरिएंट्स- V1 Plus और V1 Pro में पेश किया गय है, जिनकी कीमत क्रमशः 1.45 लाख रुपये और 1.59 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है. बाजार में इसका मुकाबला Ola S1 Pro और Ather 450X जैसे इलेक्ट्रिक स्कूटर्स से होगा. 

11:00 AM

Car Price Hike: कार खरीदने की कर रहे हैं प्‍लानिंग? जल्‍दी करें, बढ़ने जा रही हैं कीमतें

कार खरीदने की चाह रखने वालों के लिए मायूसी भरी खबर है. बीएस-6 का दूसरा चरण लागू किए जाने की योजना है, अगर यह लागू होता है तो चार पहिया वाहनों की कीमतों में बढ़ोतरी हो सकती है. ऐसे में अगर आप कार खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो कीमतों के बढ़ने से पहले ही कार खरीदना फायदेमंद होगा.

10:59 AM

Tiago EV: सबसे सस्ती Electric Car की बुकिंग आज से शुरू, सिर्फ 21 हजार दें और बुक करें

हाल ही में लॉन्च हुई टाटा टियागो ईवी (Tata Tiago EV ) भारतीय बाजार में सबसे नई और सस्ती इलेक्ट्रिक कार है. इससे 8.49 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया. टियागो ईवी कुल 7 वेरिएंट में उपलब्ध है, जिनकी कीमत 11.79 लाख रुपये तक जाती है. यह कीमतें टाटा टियागो ईवी की पहली 10,000 यूनिट के लिए हैं. इसे पिछले महीने के अंत में लॉन्च किया गया था. तभी टाटा मोटर्स ने कहा था कि ईवी के लिए बुकिंग अक्टूबर में शुरू होगी. अब 10 अक्टूबर, 2022 यानी आज से इसकी बुकिंग शुरू हो रही है. नई टाटा टियागो ईवी को 21,000 रुपये में बुक किया जा सकता है. 

Trending news