महिंद्रा ने लॉन्च किया नया Electric Cargo, कीमत मात्र 3.60 लाख रुपये, फुल चार्ज में 100KM चलेगा
Advertisement
trendingNow11325762

महिंद्रा ने लॉन्च किया नया Electric Cargo, कीमत मात्र 3.60 लाख रुपये, फुल चार्ज में 100KM चलेगा

महिंद्रा ने अब बैटरी से चलने वाला नया थ्री-व्हीलर कार्गो (माल वाहन) लॉन्च किया है. इसे Mahindra Zor Grand electric नाम दिया गया है.  इस वाहन की कीमत 3.60 लाख रुपये से शुरू होती है

 

महिंद्रा ने लॉन्च किया नया Electric Cargo, कीमत मात्र 3.60 लाख रुपये, फुल चार्ज में 100KM चलेगा

देश की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा पेट्रोल और डीजल के साथ इलेक्ट्रिक वाहनों पर भी फोकस कर रही है. कंपनी ने हाल ही में अपनी 5 इलेक्ट्रिक कारों को पेश किया है. जल्द ही भारतीय बाजार में कंपनी की इलेक्ट्रिक कार लॉन्च होने वाली है. इसके अलावा महिंद्रा कमर्शियल सेगमेंट में भी इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री कर रही है. महिंद्रा ने अब बैटरी से चलने वाला नया थ्री-व्हीलर कार्गो (माल वाहन) लॉन्च किया है. इसे Mahindra Zor Grand electric नाम दिया गया है.

महिंद्रा ज़ोर ग्रैंड इलेक्ट्रिक 3-व्हीलर में 10.24kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक दिया गया है. यह 50Nm टॉर्क के साथ 'बेस्ट-इन-इंडस्ट्री' 12kW इलेक्ट्रिक मोटर का इस्तेमाल करता है. कंपनी का दावा है कि इसकी बैटरी फुल चार्ज में 100 किमी. तक की रेंज देती है. इसे फुल चार्ज होने में 4 घंटे से कम समय लगता है. 

कीमत और टॉप स्पीड
इसकी टॉप स्पीड 50 किमी. प्रति घंटा की है. कंपनी के अनुसार, बेंगलुरु में इस वाहन की कीमत 3.60 लाख रुपये से शुरू होती है. कंपनी ने बयान में कहा कि महिंद्रा को कई लॉजिस्टिक्स कंपनियों- मजेंटा ईवी सॉल्यूशंस, ईवीनाउ, येलो ईवी और जिंगो के साथ समझौते के तहत पहले से इस वाहन की 12,000 से ज्यादा की बुकिंग है.

फीचर्स लिस्ट
इसकी फीचर्स लिस्ट में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, जीपीएस, ऑफबोर्ड चार्जर, केबिन लाइट, मोबाइल होल्डर, लॉक करने योग्य ग्लव बॉक्स, रिवर्स बजर, स्पेयर व्हील प्रोविजन, हैजर्ड इंडिकेटर शामिल है. कंपनी का दावा है कि 5 सालों में यह इलेक्ट्रिक कार्गो एक डीजल कार्गो के मुकाबले 6 लाख रुपये की बचत कर देगा. जबकि एक सीएनजी 3-पहिया कार्गो की तुलना में 3 लाख रुपये की बचत करेगा.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news