Maruti की 17 हजार कारों में सेफ्टी का 'खतरा', कंपनी ने दी न चलाने की सलाह, Alto-Brezza भी शामिल
Advertisement

Maruti की 17 हजार कारों में सेफ्टी का 'खतरा', कंपनी ने दी न चलाने की सलाह, Alto-Brezza भी शामिल

Maruti Safety Issue: अगर आप भी मारुति सुजुकी की कार का इस्तेमाल करते हैं, तो आपके लिए बड़ी खबर है. मारुति सुजुकी की कारों में सेफ्टी से जुड़ी एक समस्या सामने आई है, जिसके चलते कंपनी ने बड़ी संख्या में कारों को वापस (Recall) मंगाया है.

 

Maruti की 17 हजार कारों में सेफ्टी का 'खतरा', कंपनी ने दी न चलाने की सलाह, Alto-Brezza भी शामिल

Maruti Suzuki Recall News: अगर आप भी मारुति सुजुकी की कार का इस्तेमाल करते हैं, तो आपके लिए बड़ी खबर है. मारुति सुजुकी की कारों में सेफ्टी से जुड़ी एक समस्या सामने आई है, जिसके चलते कंपनी ने बड़ी संख्या में कारों को वापस (Recall) मंगाया है. मारुति सुजुकी इंडिया (Maruti Suzuki India) ने बुधवार को बताया कि उसने ऑल्टो के10, ब्रेजा और बलेनो मॉडल के 17,362 वाहनों को खराब एयरबैग की जांच करने तथा उन्हें बदलने के लिए वापस लिया गया है. देश की सबसे बड़ी कार निर्माता ने शेयर बाजार को बताया कि प्रभावित मॉडल्स में अल्टो के10, एस-प्रेसो, ईको, ब्रेजा, बलेनो और ग्रैंड विटारा शामिल हैं

जिन कारों में यह समस्या हो सकती है, उन्हें आठ दिसंबर 2022 से 12 जनवरी 2023 के बीच बनाया गया था. कंपनी ने कहा, 'इन वाहनों में मुफ्त में एयरबैग कंट्रोलर की जांच करने और जरूरत पड़ने पर बदलने के लिए वापस लिया जा रहा है.' मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) ने कहा कि ऐसा संदेह है कि प्रभावित हिस्से में एक खराबी की आशंका है, जिसके चलते हो सकता है कि वाहन दुर्घटना की स्थिति में कुछ मामलों में एयरबैग और सीट बेल्ट प्रेटेंसर ठीक से काम न करे.

बयान में यह भी कहा गया है कि संदिग्ध वाहनों के ग्राहकों को सलाह दी जाती है कि जब तक प्रभावित हिस्से को बदल नहीं दिया जाता है, तब तक अत्यधिक सावधानी बरतते हुए वाहन न चलाएं. प्रभावित वाहन मालिकों को तत्काल ध्यान देने के लिए कंपनी की अधिकृत वर्कशॉप से संपर्क करना चाहिए. इसके अलावा, खुद कंपनी की तरफ से भी प्रभावित वाहन मालिकों को संपर्क किया जा रहा होगा. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news