Electric Scooter: एक बार फुल चार्ज करके इतना चलेगा कि आप चलाते-चलाते थक जाएंगे
Advertisement
trendingNow11638732

Electric Scooter: एक बार फुल चार्ज करके इतना चलेगा कि आप चलाते-चलाते थक जाएंगे

Electric Scooter: यह स्कूटर 160 किलो तक वजन लेकर चल सकता है. वहीं इसका ग्राउंट क्लियरेंस 180mm का है जो अच्छा है. 

Electric Scooter: एक बार फुल चार्ज करके इतना चलेगा कि आप चलाते-चलाते थक जाएंगे

GT Drive Plus Price: इलेक्ट्रिक स्कूटर लोगों के लिए किफायती ऑप्शन बनते जा रहे हैं. पेट्रोल स्कूटर की तुलना में शॉर्ट डिस्टेंस के लिए ये अच्छे ऑप्शन साबित हो रहे हैं.  आज हम आपको एक ऐसे स्कूटर के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे हमने खुद टेस्ट किया और पाया कि यह करीब 120 किलोमीटर तक की रेंज आराम से दे सकता है. यह रेंज सिंगल पर्सन के साथ थी डबल के साथ यह थोड़ी कम हो सकती है. हम बात कर रहे हैं GT Force के GT Drive Plus इलेक्ट्रिक स्कूटर की. 

डिजाइन
इस स्कूटर के डिजाइन की बात करें तो इसका डिजाइन एलएमएल के पेट्रोल वाले स्कूटर जैसा है. इसे क्लासिक लुक दिया गया है. स्कूटर में दो स्टील फिनिश मिरर के साथ कई जगह क्रोम का इस्तेमाल किया गया है. 

पावर
जीटी ड्राइव प्लस स्कूटर में 60V, 42Ah का लिथियम आयन बैटरी पैक दिया है. मोटर की बात करें तो कंपनी ने इसमें 1200W पावर वाली इलेक्ट्रिक मोटर दी है जो बीएलडीसी टेक्नोलॉजी के साथ है. इसमें लगी बैटरी को फुल चार्ज होने में 4 से 5 घंटे का समय लगता है. 

ड्राइव और कंफर्ट
कंफर्ट की बात करें तो इसे अगर 5.5 फुट से कम हाइट वाले चलाएंगे तो उन्हें चलाने में थोड़ी दिक्कत होगी. क्योंकि स्कूटर की सीट की उंचाई ज्यादा है. इसमें लगे सस्पेंशन की बात करें तो फ्रंट में हाइड्रोलिक टेलीस्कोपिक  दिए हैं और रियर में डुअल ट्यूब टेक्नोलॉजी के साथ डबल शॉकर दिए हैं. इसमें लगा पावर कंट्रोलर आपको निराश कर सकता है क्योंकि वह मोटर को पावर देते वक्त जर्क देता है जिससे कि स्कूटर की स्पीड अपने आप कम ज्यादा होती है और झटका भी लगता है.

fallback

यह स्कूटर 160 किलो तक वजन लेकर चल सकता है. वहीं इसका ग्राउंट क्लियरेंस 180mm का है जो अच्छा है. वहीं इसके वजन की बात करें तो इसमें 88 किलो वजन है. इसमें लगा डिजिटल स्पीडोमीटर कलर टीएफटी के साथ है. इसमें E-ABS दिया गया है. स्कूटर में माइक्रोचार्जर लगा है जोकि ऑटो कटऑफ के साथ है. स्कूटर 3 कलर ऑप्शन में मौजूद है जिसमें व्हाइट, ब्लैक और ब्लू शामिल हैं. 

फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने इस जीटी ड्राइव प्लस में चार्जिंग प्वाइंट, डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ट्रिप मीटर, पुश बटन स्टार्ट, टीएफटी इंस्ट्रूमेंट कंसोल, एंटी थेफ्ट अलार्म, यूएसबी चार्जिंग प्वाइंट, क्रूजर कंट्रोल, सेंट्रल लॉकिंग, ई-एबीएस, ई-सीएटी, पार्किंग मोड, एलईडी हेड लाइट, एलईडी टेल लाइट, एलईडी टर्न सिग्नल लैंप और तीन ड्राइव मोड जैसे फीचर्स दिए गए है.

Trending news