Advertisement
trendingPhotos1432860
photoDetails1hindi

Cheapest Electric Cars: ये हैं देश की सबसे सस्ती 5 इलेक्ट्रिक कारें, सिर्फ 8.5 लाख रुपये से कीमत शुरू; देखें तस्वीरें

Affordable Electric Cars: मौजूदा समय में इलेक्ट्रिक कारों की कीमत पेट्रोल या डीजल की कारों के मुकाबले ज्यादा है. लेकिन, केंद्र सरकार पूरी कोशिश में है कि आने वाले कुछ समय में इलेक्ट्रिक कारें सस्ती हो पाए. हालांकि. जब तक इलेक्ट्रिक कारों की कीमत कम नहीं होती है तब तक लोगों के पास सस्ती इलेक्ट्रिक कार खरीदने के ज्यादा विकल्प नहीं हैं. बाजार में जो विकल्प मौजूद हैं, उनके बारे में आज हम आपको बताने वाले हैं. हम आपके लिए देश की 5 सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कारों की जानकारी लेकर आए हैं. इनमें तीन मॉडल टाटा के हैं, एक मॉडल एमजी का है और एक मॉडल हुंडई का है. इनकी कीमत करीब 8.5 लाख रुपये से शुरू होती है.

Tata Tiago EV

1/5
Tata Tiago EV

Tata Tiago EV: भारतीय इलेक्ट्रिक कार बाजार में लेटेस्ट एंट्री टाटा टियागो ईवी की है. इसे 8.49 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर लाया गया है. यह भारत की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक हैचबैक है. यह कार एक बार फुल चार्ज करने पर 315 किमी की रेंज दे सकती है.

Tata Tigor EV

2/5
Tata Tigor EV

Tata Tigor EV: भले ही सबसे किफायती EV होने का खिताब Tata Tigor EV के पास चला गया हो लेकिन Tata Tigor अभी भी सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कारों में शामिल है. इसकी कीमत 12.49 लाख रुपये से शुरू है. यह भी एक बार फुल चार्ज पर 312 किमी की रेंज दे सकती है.

Tata Nexon EV

3/5
Tata Nexon EV

Tata Nexon EV (Prime+ MAX): टाटा नेक्सन ईवी दो ट्रिम्स- Prime और MAX में आती है. टाटा नेक्सन ईवी की शुरुआती कीमत 14.99 लाख रुपये है, जो 17.50 लाख रुपये तक जाती है. Nexon EV Prime की रेंज 312 किमी जबकि मैक्स की रेंज 450 किमी की है.

MG ZS EV

4/5
MG ZS EV

MG ZS EV: इसकी कीमत 21.99 लाख रुपये से शुरू होती है. यह 44.5 kWh बैटरी पैक से लैस है. कार 419 किलोमीटर की रेंज दे सकती है. यह दो वेरिएंट- एक्साइट और एक्सक्लूसिव में आती है.

Hyundai Kona EV

5/5
Hyundai Kona EV

Hyundai Kona EV: हुंडई कोना ईवी की कीमत 23.79 लाख रुपये से शुरू होती है. कोना इलेक्ट्रिक में 39.2 kWh का बैटरी पैक मिलता है. यह 452 किलोमीटर की रेंज दे सकती है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़