Royal Enfield Hunter 350: भारत की 350 सीसी बाइक सेगमेंट में रॉयल एनफील्ड नंबर वन कंपनी है. अक्टूबर 2022 में फेस्टिव सीजन के चलते कंपनी ने 60% की ग्रोथ दर्ज की है. कंपनी की इस ग्रोथ में बड़ा योगदान रॉयल एनफील्ड की 3 महीने पहले लॉन्च हुई बाइक का है. हम बात कर रहे हैं Royal Enfield Hunter 350 बाइक की. इस बाइक ने लॉन्चिंग के बाद से ही ग्राहकों के दिल में जगह बना ली. जहां अगस्त 2022 में लॉन्चिंग के बाद इस बाइक की 18,197 यूनिट्स बिकी थीं. सितंबर और अक्टूबर के बाद अब 3 महीने में इस बाइक की 50 हजार से ज्यादा यूनिट्स बिक गई हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रॉयल एनफील्ड हंटर 350 को वेरिएंट- रेट्रो और मेट्रो में पेश बेचा जाता है. बाइक की कीमत 1.50 लाख रुपये से शुरू होती है और 1.69 लाख रुपये तक जाती है. यह जे-प्लेटफॉर्म पर आधारित कंपनी की सबसे किफायती बाइक है. यह वजन में भी काफी हल्की है. हंटर 350 का वजन 178 किग्रा है, जो कंपनी की बाकी बाइक्स से काफी कम है. इसमें 1370 मिमी का मिलता है और बाइक की सीट हाइट 800mm है. 


बाइक के रेट्रो वेरिएंट में 17 इंच का टायर और वायर-स्पोक व्हील्स मिलते हैं. इसमें रियर ड्रम ब्रेक और सिंगल चैनल ABS (एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) दिया गया है. जबकि रेट्रो वेरिएंट में अलॉय व्हील के साथ रियर डिस्क ब्रेक और डुअल-चैनल ABS का इस्तेमाल किया गया है. 


इसमें सर्कुलर शेप वाली हेडलाइट, टेललाइट और टर्न इंडिकेटर्स मिलते हैं. इसमें सिंगल पीस सीट मिलती है. इसका मेट्रो वेरिएंट रिबेल ब्लैक, रिबेल रेड, रिबेल ब्लू, डैपर ऐश, डैपर व्हाइट और डैपर ग्रे जैसे कलर्स में उपलब्ध है. 


ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर