Royal Enfield Super Meteor 650 Launch Updates: रॉयल एनफील्ड ने हाल ही में गोवा में हुए राइडर मेनिया इवेंट में सुपर मीटियर 650 को शोकेस किया था. इससे पहले सुपर मीटियर 650 ने EICMA 2022 में ग्लोबल डेब्यू किया था और सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा था. अब, कंपनी अगले महीने यानी जनवरी 2023 में भारत में इस पावरफुल क्रूजर को लॉन्च करने के लिए तैयार है. जनवरी में इसकी कीमतों का ऐलान किया जाना है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आगामी रॉयल एनफील्ड सुपर मीटियर 650 भारत में कंपनी की प्रमुख पेशकश होगी. यह बुलेट और क्लासिक सहित रॉयल एनफील्ड की सभी मोटरसाइकिलों से ऊपर होगी. इसकी एक्स-शोरूम कीमत 3.50 लाख रुपये के आसपास होने की उम्मीद है. लॉन्च होने पर यह देश में बिक रही कंपनी की सबसे महंगी मोटरसाइकिल होगी.


सुपर मीटियर 650 में वही 650सीसी पैरेलल-ट्विन इंजन होगा, जो इंटरसेप्टर 650 और कॉन्टिनेंटल जीटी 650 में पहले से ही दिया जाता है. हालांकि, इसकी क्रूजर कैरेक्टरिस्टिक्स को देखते हुए इंजन को थोड़ा रि-ट्यून किया गया है. सुपर मीटियर में यह 650cc पैरेलल-ट्विन, एयर और ऑयल-कूल्ड इंजन 47 बीएचपी पावर और 52 एनएम टार्क जनरेट करेगा. 


इसके इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है. आगामी सुपर मीटियर 650 में 43 मिमी यूएसडी फ्रंट फोर्क और पीछे एक मोनो-शॉक एब्जॉर्बर मिलता है. ब्रेकिंग के लिए यह स्टैंडर्ड रूप में डुअल चैनल एबीएस के साथ आती है, इसके दोनों छोर पर डिस्क ब्रेक मिलते हैं. 


फीचर्स की बात करें तो इस पावर क्रूजर को एक ट्विन-पॉड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलता है. इसमें आरई का ट्रिपर नेविगेशन सिस्टम मिल सकता है, जिसे वैकल्पिक एक्सेसरी के रूप में भी बेचा जा सकता है.


पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं