सस्ती CNG कार चाहिए? ये हैं 3 लाख से 4 लाख रुपये तक की 5 सीएनजी कारें
Advertisement
trendingNow11607407

सस्ती CNG कार चाहिए? ये हैं 3 लाख से 4 लाख रुपये तक की 5 सीएनजी कारें

CNG Cars: ज्यादा माइलेज के लिए लोग सीएनजी कार खरीदते हैं लेकिन पेट्रोल कार के मुकाबले सीएनजी कार की कीमत ज्यादा होती है. दरअसल, कार में पेट्रोल इंजन के साथ ही सीएनसी किट ऑफर की जाती है. ऐसे में अगर सिर्फ पेट्रोल कार होगी तो वह सस्ती होगी और अगर उसमें सीएनजी किट लगा दी जाएगी तो वह महंगी हो जाती है.

सस्ती CNG कार चाहिए? ये हैं 3 लाख से 4 लाख रुपये तक की 5 सीएनजी कारें

Used CNG Cars: ज्यादा माइलेज के लिए लोग सीएनजी कार खरीदते हैं लेकिन पेट्रोल कार के मुकाबले सीएनजी कार की कीमत ज्यादा होती है. दरअसल, कार में पेट्रोल इंजन के साथ ही सीएनसी किट ऑफर की जाती है. ऐसे में अगर सिर्फ पेट्रोल कार होगी तो वह सस्ती होगी और अगर उसमें सीएनजी किट लगा दी जाएगी तो वह महंगी हो जाती है. भारत में सबसे सस्ती सीएनजी कार की कीमत 5.13 लाख रुपये है, जो ऑल्टो800 सीएनजी है. लेकिन, अगर आपको इससे भी सस्ती सीएनजी कार खरीदनी है तो आपके पास पुरानी कार लेने का ऑप्शन है. हमने मारुति सुजुकी ट्रू वैल्यू की वेबसाइट पर कई पुरानी सीएनजी कारें लिस्टेड देखी हैं, जिनकी कीमत 3 लाख रुपये से 4 लाख रुपये के बीच है.

यहां लिस्टेड Maruti Celerio VXI CNG के लिए 3.33 लाख रुपये की मांग की गई है. यह 2019 मॉडल की कार है और अभी तक कुल 77670 KM चली है. इसमें पेट्रोल इंजन के साथ सीएनजी किट भी लगी है. कार अभी फर्स्ट ओनर है और बिक्री के लिए ठाणे में उपलब्ध है.

यहां लिस्टेड Maruti Wagon R VXI CNG के लिए 3.55 लाख रुपये की मांग की गई है. यह 2017 मॉडल की कार है और अभी तक कुल 75747 KM चली है. इसमें भी पेट्रोल इंजन के साथ सीएनजी किट लगी है. कार अभी फर्स्ट ओनर है और बिक्री के लिए फरीदाबाद में उपलब्ध है.

यहां एक Maruti Alto K10 LXI (O) भी लिस्टेड है, जिसके लिए 3.60 लाख रुपये की मांगे गए हैं. कार 2017 मॉडल की है और अभी तक कुल 95524 KM चली है. इसमें सीएनजी किट लगी हुई है. कार अभी फर्स्ट ओनर है और बिक्री के लिए पुणे (महाराष्ट्र) में उपलब्ध है.

मारुति सुजुकी ट्रू वैल्यू की वेबसाइट पर लिस्टेड Maruti Alto 800 LXI CNG के लिए 3.75 लाख रुपये की मांग की गई है. यह 2020 मॉडल की कार है और अभी तक कुल 57610 KM चली है. इसमें भी सीएनजी किट लगी है. कार अभी फर्स्ट ओनर है और बिक्री के लिए गुरुग्राम में उपलब्ध है.

यहां एक अन्य Maruti Wagon R LXI CNG भी लिस्टेड है, जिसके लिए 4 लाख रुपये की मांग की गई है. यह 2017 मॉडल की कार है और अभी तक कुल 21719 KM चली है. इसमें भी सीएनजी किट लगी है. कार सेकंड ओनर है और बिक्री के लिए इंदौर में उपलब्ध है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news