Tata करने वाली धमाका! नई Nexon में मिलेगा ऐसा फीचर, Creta-Brezza की हो जाएगी छुट्टी!
Advertisement
trendingNow11719563

Tata करने वाली धमाका! नई Nexon में मिलेगा ऐसा फीचर, Creta-Brezza की हो जाएगी छुट्टी!

Tata Nexon Facelift: भारत में कई बार Tata Nexon फेसलिफ्ट को टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है. एक-एक करके इस कार के फीचर्स भी सामने आ रहे हैं. हाल ही में इसके एक ऐसे फ़ीचर का ख़ुलासा हुआ जो फ़िलहाल भारत की किसी दूसरी गाड़ी में नहीं मिलता.

Tata करने वाली धमाका! नई Nexon में मिलेगा ऐसा फीचर, Creta-Brezza की हो जाएगी छुट्टी!

Tata Nexon Facelift Features: टाटा मोटर्स लगातार अपने पोर्टफोलियो को अपडेट करती रहती है. कंपनी की सबसे ज़्यादा बिकने वाली कार टाटा नेक्सन (Tata Nexon) के नए वर्जन का इंतज़ार ग्राहकों को बेसब्री से है. भारत में कई बार Tata Nexon फेसलिफ्ट को टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है. एक-एक करके इस कार के फीचर्स भी सामने आ रहे हैं. हाल ही में इसके एक ऐसे फ़ीचर का ख़ुलासा हुआ जो फ़िलहाल भारत की किसी दूसरी गाड़ी में नहीं मिलता. Nexon Facelift  को जल्द ही भारतीय बाज़ार में लॉन्च किया जा सकता है और इसका सीधा मुक़ाबला मारुति सुज़ुकी ब्रेज़ा (Maruti Suzuki Brezza) और हुंडई क्रेटा (Hyundai Creta) जैसी कारों के साथ रहने वाला है. कहा जा रहा है कि टाटा मोटर्स इसके फेसलिफ्ट वर्जन में कई नए फ़ीचर्स को जोड़ने जा रही है. 

इसके इंटीरियर में मिलने वाला एक बड़ा फ़ीचर हाल ही में कुछ तस्वीरों में लीक हुआ है. रिपोर्ट की मानें तो इसमें स्टीयरिंग व्हील पर एक डिजिटल डिस्प्ले दिया जा सकता है, जो इंडिया की फ़िलहाल किसी गाड़ी में नहीं मिलता. Tata Nexon फेसलिफ्ट प्रोटोटाइप को पहले 2-स्पोक स्टीयरिंग व्हील से लैस देखा गया था, जो एक बड़े काले रंग के ब्लॉक द्वारा एक साथ जुड़ा हुआ था. हालांकि, यह काला ब्लॉक अब डिस्प्ले के रूप में सामने आया है. 

स्टीयरिंग व्हील के बीच में दी गई स्क्रीन कार चालू होने पर ऑन हो जाएगी, और इसका इस्तेमाल महत्वपूर्ण जानकारी प्रदर्शित करने के लिए भी किया जा सकता है. हालाँकि, अभी यह देखा जाना बाकी है कि क्या यह डिस्प्ले काम का होगा या सिर्फ कंपनी का लोगो दिखाने के काम आएगा. हॉर्न के लिए स्विच को स्क्रीन के दोनों ओर रखा जा सकता है. 

टाटा मोटर्स की नई हैरियर और सफारी एडएएस तकनीक से लैस हैं, और अब टॉप वेरिएंट में नेक्सन फेसलिफ्ट एसयूवी भी इस सुविधा को शामिल कर सकती है. इस वजह से Nexon अपने सेगमेंट में पहली ADAS वाली मॉडल बन सकती है. Nexon फेसलिफ्ट में नया 1.2-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन भी होने की संभावना है, जो मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों गियरबॉक्स के साथ आ सकता है. इस इंजन से 125 बीएचपी की पावर और 225 एनएम का पीक टॉर्क उम्मीद किया जा रहा है.

Trending news