गाड़ी खरीदने जा रहे हो, थोड़ा रुक जाओ! सितंबर में लॉन्‍च होंगी ये धांसू 5 टॉप कार
Advertisement

गाड़ी खरीदने जा रहे हो, थोड़ा रुक जाओ! सितंबर में लॉन्‍च होंगी ये धांसू 5 टॉप कार

इस फेस्टिव सीजन में धूम मचाने के लिए ऑटो सेक्टर ने जमकर तैयारी कर ली है. भारतीय बाजार में जल्द ही 5 नई गाड़ियां लॉन्च होने वाली हैं. 

जल्द लॉन्च होंगी 5 नई गाड़ियां (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: ऑटो सेक्टर फिर से रफ्तार पकड़ता दिख रहा है और सितंबर से देश में फेस्टिव सीजन भी शुरू हो जाएगा. इस सीजन में ऑटो सेक्टर में जमकर बिक्री होती है. ज्यादातर लोग फेस्टिव सीजन में गाड़ियों को खरीदना पसंद करते हैं. तो वहीं अपने खरीदारों की फरमाइश को देखते हुए ऑटोमोबाइल कंपनियों ने भी फेस्टिव सीजन की तैयारी शुरू कर दी है. हुंडई, किआ, फॉक्सवैगन, एमजी मोटर्स और ऑडी अपनी टॉप कार लॉन्च करने की योजना बना रहे हैं. आइए जानते हैं इसके बारे में…

  1. जल्द लॉन्च होंगी 5 नई गाड़ियां
  2. Hyundai उतारेगा  i20 N Line  
  3. Audi e-tron GT को लेकर भी बाजार में चर्चा

Volkswagen Taigun 

नई गाड़ियों को खरीदने के उत्सुक लोगों के लिए फॉक्सवैगन ने इस बार थोड़ी अलग तैयारी करी है. फॉक्सवैगन कंपनी 23 सितंबर को अपनी मिड-साइज एसयूवी (SUV) Taigun को इंडिया में लॉन्च करने की योजना बना रही है. इस एसयूवी को कंपनी 2 पेट्रोल इंजन के ऑप्शन के साथ बाजार में उतारने को तैयार है. वहीं फॉक्सवैगन ने दावा किया है कि Taigun एसयूवी इंडिया में कस्टमर्स की सभी जरूरत को ध्यान में रखकर तैयार की गई है.

Hyundai i20 N Line  

हुंडई अपनी i20 N line हैचबैक कार को इंडिया में पहले ही अनवील्ड (Unveiled) कर चुकी है. कंपनी इस कार को 2 सितंबर को लॉन्च करने की तैयारी में है. दरअसल हुंडई का ऐसा दावा है कि इस हैचबैक कार में sportier वर्जन मिलेगा. जो कि कस्टमर को प्रीमियम प्राइस में मिलेंगे. इसके साथ ही आपको बता दें i20 हुंडई की N Line वर्जन में भारत में पहली कार होगी.

Kia Seltos X-Line 

किआ मोटर्स ने इंडिया में 2019 में सेल्टोस एसयूवी के साथ भारत में एंट्री की थी. जिसे लोगों ने काफी पसंद किया था. वहीं किआ मोटर्स एक बार फिर अपनी सेल्टोस एसयूवी के X Line वर्जन के साथ धूम मचाने की तैयारी कर रही है. फिलहाल कंपनी ने इस एसयूवी की कीमत और लॉन्चिंग डेट का खुलासा नहीं किया है. लेकिन मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी सितंबर के पहले सप्ताह में इसकी समस्त जानकारी सार्वजनिक कर सकती है.

यह भी पढ़ें: कार, बाइक खरीदना होगा महंगा, मद्रास हाई कोर्ट का फैसला, 1 सितंबर से 5 साल का लेना होगा बंपर-टू-बंपर इंश्योरेंस

MG Astor

एमजी मोटर्स Astro एसयूवी को सितंबर के आखिर में लॉन्च कर सकती है. जानकारोंं का कहना है कि, Astro एसयूवी कंपनी की MG ZS EV के समान ही होगी. जिसमें कंपनी मामूली बदलाव कर सकती है.

Audi e-tron GT

ऑडी भारत में अपनी वीआईपी और लग्जरी कारों के लिए मशहूर है. अब ऑडी ई-ट्रॉन और ई-ट्रॉन स्पोर्टबैक के बाद, अब ई-ट्रॉन जीटी लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है. जिसे कंपनी दो ट्रिम्स में लॉन्च कर सकती है. नए मॉडल के लॉन्च के साथ, ऑडी इंडिया देश में एकमात्र लग्जरी कार निर्माता बन जाएगी, जिसके पास तीन पूरी तरह से इलेक्ट्रिक मॉडल होंगे.

LIVE TV

Trending news