जन्माष्टमी पर लड्डू गोपाल निकालेंगे लॉटरी, मोरपंख-बांसुरी के इस उपाय से बदलेगी किस्मत
Advertisement
trendingNow11807004

जन्माष्टमी पर लड्डू गोपाल निकालेंगे लॉटरी, मोरपंख-बांसुरी के इस उपाय से बदलेगी किस्मत

Morpankh Bansuri ke Upay: कृष्ण जन्माष्टमी इस साल 6 और 7 सितंबर को मनाई जाएगी. कहते हैं मोरपंख और बांसुरी श्रीकृष्ण को बहुत प्रिय है, इनके बिना श्रीकृष्ण का स्वरूप अधूरा है, इसलिए इस दिन मोरपंख और बांसुरी के उपाय करने से जीवन में सुख-समृद्धि आती है.

 

janmashtami upay 2023

Janmashtami 2023 Ke Upay: कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि को भगवान कृष्ण का जन्म हुआ था. इस दिन को जन्माष्टमी के रूप में पूरे देश में बड़ी धूमधाम से मनाया जाता है. इस दिन श्रीकृष्ण के मंदिरों को बहुत अच्छे से सजाया जाता है. भगवान कृष्ण का आशीर्वाद पाने के लिए लोग व्रत रखते हैं इसके साथ ही भजन कीर्तन भी करते हैं. इस साल कृष्ण जन्माष्टमी 6 सितंबर और 7 सितंबर को मनाई जाएगी. धार्मिक मान्यताओं के अनुसार बांसुरी और मोरपंख के बिना श्रीकृष्ण का स्वरूप अधूरा है. भगवान कृष्ण को मोरपंख बहुत प्रिय है. यही वजह है कि उनके मुकुट में मोरपंख हमेशा लगा होता है. 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मोरपंख के अलावा भगवान कृष्ण को बांसुरी भी प्रिय है. कहते हैं जब भगवान बांसुरी बजाते थे तो जानवर भी मंत्रमुग्ध होकर उनके पास चले आते थे. इस दिन श्रीकृष्ण का आशीर्वाद पाने के लिए मोरपंख और बांसुरी के कुछ भी किए जा सकते हैं. जिससे जीवन में धन, सुख-समृद्धि और खुशहाली आ सकती है. आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में. 

जन्माष्टमी पर करें ये उपाय 

- जन्माष्टमी के दिन भगवान श्रीकृष्ण का आशीर्वाद पाने के लिए और सुखी वैवाहिक जीवन की कामना रखने वाले मोरपंख का यह उपाय कर सकते हैं. अगर किसी व्यक्ति के वैवाहिक जीवन में परेशानियां आ रही है. पति-पत्नी के बीच मनमुटाव होता रहता है तो बेडरूम में मोरपंख रख सकते हैं. इससे पति-पत्नी के बीच प्रेम बढ़ेगा और मनमुचाव दूर हो जाएगा.

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बांसुरी का यह उपाय परिवार में होने वाले मतभेद और क्लेश को दूर कर देगा. इसके लिए जन्माष्टमी के दिन घर में बांसुरी ले आए और किसी पवित्र स्थान पर इसे रख दें. इससे घर का माहौल शांत रहेगा और नकारात्मक ऊर्जा बाहर चली जाएगी.

- जन्माष्टमी के दिन बांसुरी ले आएं और घर के मंदिर में रखा दें. रोजाना बांसुरी की पूजा करें. इससे घर में धन-धान्य की कभी कमी नहीं होती. कहते हैं इससे परिवार के सदस्यों का साथ भी मिलता है और व्यक्ति तरक्की भी करता है.

- बता दें जन्माष्टमी के दिन अगर कोई व्यक्ति किसी बीमारी से पीड़ित है तो यह उपाय किया जा सकता है. बीमारी से मुक्ति के लिए मोरपंख की पूजा करें. वहीं अगर परिवार में स्वास्थ्य संबंधी समस्या आती रहती है तो मोरपंख की रोजाना पूजा करने से राहु के प्रकोप से छुटकारा मिलता है.

- जन्माष्टमी के दिन नौकरी या बिजनेस में आ रही बाधा भी दूर हो सकती है. अगर कुंडली में राहु अशुभ प्रभाव दे रहा है जिससे नौकरी या व्यापार में समस्या आ रही है तो घर के पूर्व और उत्तर पश्चिम दीवार पर मोरपंख लगा लें. इससे नौकरी या बिजनेस आ रही समस्या दूर हो जाएगी.

16 अगस्त से पहले जरूर कर लें ये काम, मां लक्ष्मी सीधा घर में करेंगे वास; नहीं होगी पैसों की तंगी
 

बैंक में अचानक बढ़ेगा खूब सारा पैसा, रातोंरात अमीरों की लिस्ट में शामिल हो जाएगा नाम; बस करें झाड़ू से जुड़ा ये उपाय
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news