Lal Mirch ke Totke: सोई किस्मत जगा देगा लाल मिर्च का टोटाका, रातोंरात हो जाएंगे मालामाल
Advertisement
trendingNow11679153

Lal Mirch ke Totke: सोई किस्मत जगा देगा लाल मिर्च का टोटाका, रातोंरात हो जाएंगे मालामाल

Red Chilli Astro Benefits in Hindi: ज्योतिष शास्त्र में बुरी नजर, आर्थिक तंगी, रोग- दोष से बचने के लिए बहुत से उपाय बताए गए हैं, जिनमें से एक उपाय है लाल मिर्च का. तो चलिए जानते हैं इन उपायों के बारे में. 

लाल मिर्च के टोटके

Lal Mirch ke Totke in Hindi : अगर आपके जीवन में किसी की बुरी नजर लगा जाए, तो आप चाहे लाख मेहनत क्यों न कर लें. आपके बनते-बनते कामों में कोई न कोई बाधा या रूकावट लगी ही रहती है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, अगर आप पर किसी की बुरी नजर हावी हो जाती है तो आपको आर्थिक तंगी, रोग-दोष का सामना करना पड़ता है. लेकिन इनसे परेशान होने की जरूरत नहीं है. इनके कई सारे उपाय बताए गए हैं. ऐसा ही एक उपाय है लाल मिर्च का. तो चलिए जानते है इन टोटकों के बारे में.

लाल मिर्च के टोटके 

- यदि आप अपने शत्रुओं से परेशान हैं तो उनसे छुटकारा पाने के लिए मंगलवार या शनिवार के दिन घर से बाहर एक गड्ढे में अपने शत्रु का नाम लेकर 5 लाल मिर्च दबा दें और पीछे मुड़कर ना देखें. इस उपाय को करने के बाद शत्रु आपको परेशान नहीं करेगा.

- हर तरह की समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए 21 सूखी लाल मिर्च के बीज पानी में डालें.  और इसको रात में सोने के पहले अपने सिराहने रख लें तथा अगले दिन इसको अपने सिर के ऊपर से सात बार घुमा कर इस पानी को अपने घर से बाहर फेंक दें.

- रोग दोष को दूर करने के लिए 7 लाल मिर्च, थोड़ा काले तिल, सात जायफल और फिटकरी के सात टुकड़ें एक लाल कपड़े में बांधकर रख दें. इस पोटली को रोगी के पास रख दें. इस टोटके को शुक्रवार को करें.अगले दिन इस पोटली को पीपल के पेड़ के पास रख दें. ऐसा करने से सारी बीमारियां दूर होती हैं. 

- इसके अलावा अगर आपका दुश्मन आप पर हावी हो गया है, आपकी परेशानी बढ़ा रहा है तो 7 लाल मिर्च लें और उसे घर के किसी कोने में टांग दें. ये लाल मिर्च फ्रेश होने चाहिए. 

- अगर आपका पैसा कहीं अटक गया है और लाख कोशिशों के बावजूद वह वापस नहीं मिल रहा है तो एक कपड़े में लाल मिर्च बांध कर रख लें.और एक हफ्ते के बाद रूमाल को बदल लेना चाहिए. इससे आपका रुका धन मिल जाएगा.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news