Advertisement
trendingPhotos1860030
photoDetails1hindi

Ekakshi Nariyal: झमाझम पैसों की बरसात करते हैं एकाक्षी नारियल के ये उपाय, खाली नहीं होने देते तिजोरी-जेब

Ekakshi Coconut Remedies: ज्योतिष शास्त्र में एकाक्षी नारियल का विशेष महत्व बताया गया है. मान्यता है कि ये मां लक्ष्मी को बेहद प्रिय है. इसके अचूक उपाय व्यक्ति को जल्द पुराने कर्जों से छुटकारा दिलाते हैं.  

 

दिवाली पूजा में विशेष रूप से होता है उपयोग

1/5
दिवाली पूजा में विशेष रूप से होता है उपयोग

हिंदू धर्म में पूजा के दौरान इस्तेमाल की जाने वाली हर चीज का अपना अलग महत्व है. शास्त्रों के अनुसार किसी भी पूजा में नारियल का विशेष महत्व होता है. कहते हैं कि नारियल के बिना अधुरी मानी जाती है. लेकिन क्या आप एकाक्षी नारियल के बारे में जानते हैं. एकाक्षी नारियल  मां लक्ष्मी को बेहद प्रिय है. ऐसी मान्यता है कि जिस पूजा या हवन में एकाक्षी नारियल का इस्तेमाल किया जाता है, वहां मां लक्ष्मी का आशीर्वाद हमेशा बना रहता है. दिवाली पूजा में विशेष रूप से एकाक्षी नारियल का इस्तेमाल किया जाता है.   

ऐसा होता है एकाक्षी नारियल

2/5
ऐसा होता है एकाक्षी नारियल

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अन्य नारियल में दो आंख बनी होती है. लेकिन एकाक्षी नारियल में एक आंख होती है. ये आसानी से बाजारों में नहीं मिलता है. इसके उपाय व्यक्ति को कई तरह की समस्याओं से निजात दिलाते हैं और व्यक्ति को धन लाभ होता है. 

गुडलक के लिए

3/5
गुडलक के लिए

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि घर में कोई काम नहीं बन रहा तो घर के मंदिर में ही एकाक्षी नारियल रख कर उस पर सिंदूर लगाकर रोज पूजा करें. इससे व्यक्ति के बिगड़े काम बनने लगेंगे साथ ही सभी कामों में सफलता मिलने लगेगी.

जल्द ही धनवान बना देगा ये उपाय

4/5
जल्द ही धनवान बना देगा ये उपाय

एकाक्षी नारियल को यदि घर की तिजोरी में रखा जाए तो इससे धन की प्राप्ति तो होगी ही साथ ही फिजूलखर्ची पर भी ताला लग जाएगा. इस उपाय से व्यक्ति के सारे कर्ज भी धीरे धीरे खत्म हो जाएंगे. इतना ही नहीं व्यक्ति असफलता का कारण भी इस उपाय से सामने आ जाता है, जिससे कि व्यक्ति अलर्ट हो सकता है.

अन्य फायदे

5/5
अन्य फायदे

एकाक्षी नारियल घर में रखने से देवी देवताओं का आर्शिवाद हमेशा बना रहता है. यदि बच्चों को पढ़ाई में मन नहीं लगता तो इसे उनके स्टडी रूम में रख दें इससे एकाग्रता बढ़ेगी. एकाक्षी नारियल सफलता का एक उचित माध्यम है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़