Advertisement
photoDetails1hindi

Tuesday Remedies: मंगलवार के दिन करें ये उपाय और टोटके, खुश हो जाएंगे बजरंगबली; पूरी करेंगे हर मुराद

हिंदू धर्म में मंगलवार का दिन बेहद खास माना गया है. ग्रहों के संसार में मंगल सेनापति है. इसको उग्र ग्रह माना जाता है, यह दुर्घटना, पारिवारिक कलह और कष्ट का कारक है. माइग्रेन, दिमागी और ब्लड प्रेशर से जुड़ी बीमारियों में मंगल की अहम भूमिका रहती है. इसलिए मंगल को प्रसन्न करना बेहद जरूरी है. ज्योतिष शास्त्र में इसके लिए कुछ उपाय बताए गए हैं, जिससे आप अपने लिए मंगल को और शुभ बना सकते हैं. 

1/5

हनुमानजी संकटमोचक हैं. वह सारे कष्ट हर लेते हैं. मंगलवार को हनुमान जी के आगे सुबह और शाम के वक्त दीया जलाएं. दीये में लाल रंग की बाती का इस्तेमाल करें और अगर लाल बाती ना हो तो घी में थोड़ा सिंदूर डाल दें. इसके अलावा हनुमान चालीसा का पाठ करें.

2/5

मंगल को प्रसन्न करने के लिए इस दिन गुड़ और भुने हुए चने बंदरों या फिर लाल रंग की गाय को खिलाएं. यह उपाय बेहद कारगर है. गाय को गुड़ खिलाने से सूर्य का भी आपके ऊपर अनुकूल प्रभाव पड़ेगा. 

3/5

मंगलवार को हनुमान जी को बूंदी का प्रसाद चढ़ाया जाता है. आप भी यह उपाय कर मंगल को प्रसन्न कर सकते हैं. 

4/5

हनुमानजी को बेहद प्रिय बूंदी का प्रसाद का भोग लगाकर प्रसाद वहीं बांट दें. उसको घर लेकर ना आएं. 40 दिन तक अगर यह उपाय करेंगे तो मंगल दोष दूर हो जाएगा. 

5/5

तुलसी के 108 पत्तों पर राम नाम लिखकर मंगलवार के दिन उसकी माला हनुमानजी को पहनाएं. यह इतना ताकतवर उपाय है कि इससे न सिर्फ मंगल के सारे दोष खत्म हो जाते हैं बल्कि शनि की कृपा भी प्राप्त होती है.  

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़