Vastu Dosh : घर के बाथरूम से तुरंत हटा दें ये चीजें, वरना कंगाल होने में नहीं लगेगा जरा भी समय
Advertisement

Vastu Dosh : घर के बाथरूम से तुरंत हटा दें ये चीजें, वरना कंगाल होने में नहीं लगेगा जरा भी समय

Vastu Dosh Ke Upay:  वास्तु शास्त्र में घर की बाथरूम को लेकर कई नियम बताए गए हैं. बाथरूम में कुछ चीजों को बिल्कुल नहीं रखना चाहिए. जिससे नकारात्मक ऊर्जा पैदा हो. 

बाथरूम में भूलकर न रखें ये चीजें

Vastu Shastra Ke Upay: हमारे जीवन में वास्तु का बहुत गहरा असर पड़ता है. वास्तु शास्त्र के अनुसार, नियमों का पालन करने से घर में सुख-समृद्धि का वास बना रहता है, वही अगर आप इन नियमों का जरा सी भी चूक करते हैं तो आपको तरह-तरह की समस्याएं होने लगती हैं. साथ ही घर में वास्तु दोष उत्पन्न होने लगता है. वास्तु शास्त्र में घर की बाथरूम को लेकर कई नियम बताए गए हैं. वास्तु के अनुसार, बाथरूम से सबसे अधिक नकारात्मक ऊर्जा निकलती है. इसलिए बाथरूम में कुछ चीजों को बिल्कुल नहीं रखना चाहिए. तो चलिए जानते हैं कि ये चीजें कौन-सी हैं.

बाथरूम में भूलकर भी न रखें ये चीजें- 

टूटा शीशा - वास्तु के अनुसार, बाथरूम में कभी भी टूटा शीशा नहीं लगना चाहिए. क्योंकि ये वास्तु दोष का कारण बन सकता है. जिसके कारण व्यक्ति को पैसों की तंगी का सामना करना पड़ सकता है.

टूटी या कटी फटी चप्पल - वास्तु शास्त्र के अनुसार, बाथरूम में ऐसी चप्पलें बिल्कुल भी नहीं रखनी चाहिए जो टूटी या कटी-फटी हो. क्योंकि यह घर में नकारात्मक ऊर्जा का कारण बन सकती है. 

खाली बाल्टी -  मान्यताओं के अनुसार, बाथरूम में कभी भी खाली बाल्टी नहीं रखनी चाहिए. क्योंकि ऐसा करना भी दुर्भाग्य का कारण बनता हैं. इसलिए इसे हमेशा भरकर रखें. बाथरूम में हमेशा नीले रंग की बाल्टी रखें. 

नल से टपकता हुआ पानी - बाथरूम या किसी भी अन्य जगह भी नल टपकते हुए नहीं होने चाहिए. वास्तु शास्त्र के अनुसार, टपकते हुए नल घर में दरिद्रता लाते हैं. 

गीले कपड़े - वास्तु के अनुसार,  बाथरूम में कभी भी भीगे कपड़े नहीं रखने चाहिए. उन्हें तुरंत धुलकर सुखा देना चाहिए. अगर आप ऐसा नहीं करते हैं तो आपकी कुंडली में सूर्य की स्थिति कमजोर होती है.

टूटे हुए बाल - अगर बाथरूम की नाली में टूटे हुए बाल पड़े है, तो उन्हें तुरंत हटा दें. क्योंकि यह टूटे हुए बाल दरिद्रता की निशानी होते है. इसके साथ ही शनि और मंगल दोष भी लगता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)    

Trending news