Vastu Tips: मनी प्लांट के इन संकेतों को न करें नजरअंदाज, भविष्य में होने वाली अशुभ घटनाओं की तरफ करता है इशारा
Advertisement
trendingNow11641457

Vastu Tips: मनी प्लांट के इन संकेतों को न करें नजरअंदाज, भविष्य में होने वाली अशुभ घटनाओं की तरफ करता है इशारा

Money Plant Remedies: मान्यता है कि जिस घर में मनी प्लांट का पौधा होता है वहां कभी भी धन की कमी नहीं होती है. ज्योतिष की मानें तो मनी प्लांट को लगाने से घर में सुख समृद्धि आती है और धन का आगमन होता है, लेकिन कई बार इस पौधे को घर में लगाने से भी आपके घर में धन की हानि होती है. 
 

मनी प्लांट की इन इशारों को न करें नजरअंदाज

Money Plant Ke Upay: वास्तु और ज्योतिष शास्त्र में मनी प्लांट का पौधा बहुत ही शुभ माना जाता है.  साथ ही मनी प्लांट को धन का पौधा भी माना जाता है. मान्यता है कि जिस घर में मनी प्लांट का पौधा होता है वहां कभी भी धन की कमी नहीं होती है. ज्योतिष की मानें तो मनी प्लांट को लगाने से घर में सुख समृद्धि आती है और धन का आगमन होता है, लेकिन कई बार इस पौधे को घर में लगाने से भी आपके घर में धन की हानि होती है. दरअसल ऐसा माना जाता है कि अगर आप इसे सही तरीके से या वास्तु के अनुसार सही जगह और सही दिशा में नहीं लगाती हैं तो ये आपके जीवन में धन हानि का कारण बन सकता है.  यही नहीं कई बार घर में लगा हुआ मनीप्लांट आपके जीवन में आने वाली कई समस्याओं का संकेत  भी देता है. तो चलिए जानते हैं कि  मनी प्लांट आने वाली कौन सी परेशानियों के बारे में इशारा करता है. 

इन घटनाओं की तरफ करता है इशारा 

- ऐसा माना जाता है कि अगर आपके घर में लगा हुआ मनी प्लांट अचानक से सूख जाता है तो समझें कि कोई बड़ी परशानी आपके घर में आ सकती है. या फिर ऐसा भी हो सकता है कि आपका धन फिजुलखर्जी में ही चला जाए. हालांकि अगर तेज धूप या सही स्थान पर न रखने की वजह से ये सूख जाता है तो आपको कोई नुकसान होने के संकेत नहीं मिलते हैं. 

- ज्योतिष और वास्तु में मान्यता है कि अगर आप मनी प्लांट किसी दूसरे के घर से लेकर लगाते हैं तो आपके घर में पैसा दिन दोगुना रात चौगुना बढ़ने लगता है, लेकिन अलग आपके घर में लगा हुआ मनी प्लांट कभी चोरी हो जाए तो समझें कि आपको धनहानि हो सकती है. 

- मनी प्लांट के पौधे को आप घर में जैसे-जैसे बढ़ते देखते हैं आपके घर में उतनी ही गति से समृद्धि भी बढ़ती है, लेकिन अगर आप मनी प्लांट लगाएं और ये बिल्कुल भी न बढ़े तो समझें कि आपके धन में भी वृद्धि न होने के संकेत हैं. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)
 

Trending news