नई दिल्ली: 7th Pay Commission: राजस्थान सरकार (Rajasthan Government) ने संविदा कर्मचारियों के लिए बड़ा फैसला लिया है. राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (NHM) में तीन से पांच साल की सेवा पूरी करने वाले अनुबंधित कर्मियों को एकबारगी बोनस देने की घोषणा की है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इस प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है.


सरकार ने जारी किया बयान 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सरकारी बयान के अनुसार, मुख्यमंत्री ने मिशन (NHM) में 31 मार्च, 2021 को तीन से पांच वर्ष की सेवाएं पूरी करने वाले अनुबंधित कर्मियों को एक बारगी लॉयल्टी, बोनस तथा अनुभव आधारित बोनस दिए जाने के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई है. लेकिन यह लाभ एनएचएम के उन अनुबंधित कर्मियों को देय नहीं होगा जो 31 मार्च, 2017 की पात्रता के आधार पर पहले ही यह लाभ ले चुके हैं.


ये भी पढ़ें- अकाउंट में नहीं आए 6000 रुपये? आज ही इस Toll Free Number पर करें शिकायत, तुरंत मिलेगा फायदा


एक बारगी लॉयल्टी और बोनस


सरकारी बयान के अनुसार, 31 मार्च, 2021 को तीन वर्ष की सेवाएं पूर्ण करने वाले एनएचएम के अनुबंधित कर्मियों को दस प्रतिशत की दर से तथा इस तिथि को पांच वर्ष की सेवा पूर्ण करने वाले कर्मियों को 15 प्रतिशत की दर से एक अप्रैल, 2021 से एक बारगी लॉयल्टी बोनस अथवा अनुभव आधारित बोनस दिया जाएगा.


VIDEO



ये भी पढ़ें- बैंक कर्मियों के लिए बड़ी खबर! अब हर साल मिलेगी 10 सरप्राइज लीव, RBI ने जारी किए आदेश


किसे मिलेगा ये लाभ 


इस प्रस्ताव के अनुसार पहले 31 मार्च, 2017 की पात्रता के आधार पर जिन अनुबंधित कर्मियों को तीन वर्ष के अनुभव पर 10 प्रतिशत की दर से बोनस दिया गया था, उनकी यदि पांच वर्ष की सेवा 31 मार्च, 2017 के बाद पूर्ण हो गई है तो उन्हें भी पांच प्रतिशत की अंतर राशि दी जाएगी. गौरतलब है कि इस प्रस्ताव के लिए 987.62 लाख रुपये की योजना बनाई गई है.


बिजनेस से जुड़ी अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


LIVE TV