Airtel ने साइबर सुरक्षा कंपनी से मिलाया हाथ, लॉन्च की नई सर्विस, जानें इसके फायदे
Advertisement
trendingNow12464260

Airtel ने साइबर सुरक्षा कंपनी से मिलाया हाथ, लॉन्च की नई सर्विस, जानें इसके फायदे

Airtel Secure Internet: टेलीकॉम कंपनी एयरटेल ने वैश्विक साइबर सुरक्षा कंपनी फोर्टीनेट के साथ मिलकर एक नई सर्विस को लॉन्च किया है. इसका "एयरटेल सिक्योर इंटरनेट" है. यह सर्विस कंपनियों को उनके इंटरनेट को सुरक्षित रखने में मदद करेगी. 

Airtel ने साइबर सुरक्षा कंपनी से मिलाया हाथ, लॉन्च की नई सर्विस, जानें इसके फायदे

Airtel: आजकल हर कोई इंटरनेट का इस्तेमाल करता है. लेकिन इंटरनेट पर कई खतरे भी छिपे होते हैं. हैकर्स कंपनी के डेटा को चुरा सकते हैं या आपके कंप्यूटर को हैक कर सकते हैं. इसलिए, कंपनियों के लिए अपना डेटा सुरक्षित रखना बहुत जरूरी हो जाता है. टेलीकॉम कंपनी एयरटेल ने इसका समाधान निकाला है. एयरटेल ने वैश्विक साइबर सुरक्षा कंपनी फोर्टीनेट के साथ मिलकर एक नई सर्विस को लॉन्च किया है. इसका "एयरटेल सिक्योर इंटरनेट" है. यह सर्विस कंपनियों को उनके इंटरनेट को सुरक्षित रखने में मदद करेगी. 

Airtel ने फोर्टिनेट के साथ की पार्टनरशिप
देश की जानी-मानी टेलीकॉम कंपनी भारती एयरटेल की बी2बी यूनिट एयरटेल बिजनेस ने सोमवार को कहा कि उसने बिजनेस के लिए इंटरनेट सुरक्षा समाधान 'एयरटेल सिक्योर इंटरनेट' पेश करने के लिए वैश्विक साइबर सुरक्षा कंपनी फोर्टीनेट के साथ पार्टनरशिप की है. 

प्रदान करेगा एंड-टू-एंड सुरक्षा 
कंपनी ने कहा कि सर्वि मॉडल को टेक्नोलॉजी के दुरुपयोग से बचाने के लिए तैयार किया गया है, जिससे यह सुनिश्चित होता है कि बिजनेस भविष्य के लिए तैयार रहें और पूंजीगत व्यय कम हो. बयान में कहा गया कि एयरटेल की इंटरनेट कनेक्टिविटी को फोर्टिनेट की अगली पीढ़ी के फायरवॉल के साथ संयोजित कर यह एयरटेल के सुरक्षा संचालन केंद्र (एसओसी) और फोर्टिनेट के 'सिक्योरिटी ऑर्केस्ट्रेशन, ऑटोमेशन एंड रिस्पॉन्स' (एसओएआर) मंच के जरिये एंड-टू-एंड सुरक्षा प्रदान करेगा. 

यह भी पढ़ें - बहुत यूजफुल है ये लाइट, देती है डबल फायदे, कहीं भी कर सकते हैं इस्तेमाल

फोर्टिनेट ने क्या कहा?
फोर्टिनेट के कंट्री मैनेजर (भारत एवं सार्क क्षेत्र) विवेक श्रीवास्तव ने कहा कि "एसओसी-एज-ए-सर्विस मॉडल का लाभ उठाकर संगठन अपने स्वामित्व की कुल लागत को कम कर सकते हैं, साइबर सुरक्षा कौशल अंतर को पाट सकते हैं और अपने जटिल परिवेश में अधिक स्पष्टता हासिल कर सकते हैं, जिससे आज के डिजिटल परिदृश्य में व्यापक सुरक्षा सुनिश्चित हो सके."

(इनपुट भाषा)

यह भी पढ़ें - क्या Facebook को वापस मिलेगी अपनी पोजीशन? जानें क्या है Meta का मास्टप्लान

TAGS

Trending news