Air India ने शुरू की नई सर्व‍िस, ग‍िफ्ट कार्ड से खरीद सकेंगे एयर ट‍िकट; जान‍िए कैसे?
Advertisement
trendingNow12339430

Air India ने शुरू की नई सर्व‍िस, ग‍िफ्ट कार्ड से खरीद सकेंगे एयर ट‍िकट; जान‍िए कैसे?

Air India Air Tickets: एयर इंडिया की तरफ से यात्र‍ियों के ल‍िए ग‍िफ्ट कार्ड की नई सर्व‍िस शुरू की गई है. इस सर्व‍िस के तहत आप ऑनलाइन ग‍िफ्ट कार्ड खरीदकर उसके जर‍िये ट‍िकट बुक कर सकते हैं.

Air India ने शुरू की नई सर्व‍िस, ग‍िफ्ट कार्ड से खरीद सकेंगे एयर ट‍िकट; जान‍िए कैसे?

Air India Update: अगर आप भी अक्‍सर फ्लाइट से सफर करते हैं तो यह खबर आपके काम की है. जी हां, टाटा ग्रुप की एयर इंडिया एयरलाइन (Air India Airline) की तरफ से एयर इंडिया गिफ्ट कार्ड (Air India Gift Card) लॉन्‍च क‍िया गया है. यह कार्ड यात्रियों को सफर का अनुभव गिफ्ट करने का नया तरीका देगा. एयरलाइंस की तरफ से बताया गया क‍ि ये ई-कार्ड ऑनलाइन 1,000 रुपये से लेकर 200,000 रुपये तक की रेंज में उपलब्ध होंगे. इनका यूज डोमेस्‍ट‍िक और इंटरनेशनल दोनों तरह की फ्लाइट बुक‍िंग के ल‍िए किया जा सकता है. इसके अलावा इसे एक्‍सट्रा लगेज और सीट स‍िलेक्‍शन के ल‍िए भी यूज किया जा सकता है. इसके जर‍िये सफर ज्‍यादा आसान और सुहाना हो जाएगा.

जगह, तारीख और सीट की कैटेगरी स‍िलेक्ट कर सकते हैं

कार्ड के जर‍िये ग‍िफ्ट पाने वाला व्यक्ति अपनी यात्रा की जगह, तारीख और सीट की कैटेगरी खुद से स‍िलेक्ट कर सकता है. एयरलाइन की तरफ से कहा गया क‍ि गिफ्ट कार्ड सर्व‍िस शुरू करने से एयर इंडिया की कस्‍टमर सेंट्र‍िक सर्व‍िस को मजबूती मिलेगी. इसके साथ ही ज्यादा से ज्यादा लोगों को आकर्षित करके डिजिटल एर‍िया का विस्तार क‍िया जा सकेगा.

आप कैसे खरीद सकते हैं एयर इंड‍िया ग‍िफ्ट कार्ड?
एयर इंडिया गिफ्ट कार्ड को आप चार अलग-अलग थीम ट्रैवल, शादी की सालगिरह, जन्मदिन और खास मौके के ल‍िए खरीद सकते हैं. इन कार्ड्स को खरीदते समय आप अपनी पसंद की थीम चुन सकते हैं और साथ ही किसी खास मौके के हिसाब से इसे और भी खास बना सकते हैं. यह कार्ड आप giftcards.airindia.com वेबसाइट से ऑनलाइन खरीद सकते हैं.

क्‍या एयर इंड‍िया ग‍िफ्ट कार्ड ट्रांसफर हो सकता है?
ब‍िल्‍कुल, एयर इंडिया के गिफ्ट कार्ड को आप ट्रांसफर कर सकते हैं. यानी ज‍िस शख्‍स को आप यह कार्ड गिफ्ट करते हैं वो किसी और के लिए भी फ्लाइट बुक करा सकता है. आप एक साथ तीन गिफ्ट कार्ड का यूज कर सकते हैं. अगर आपके पास पैसा कम पड़ता है तो आप क्रेडिट कार्ड से बाकी का पैसा दे सकते हैं.

इसके अलावा आप एयर इंडिया गिफ्ट कार्ड का यूज एक से ज्‍यादा कई यात्रा के ल‍िए कर सकते हैं. आप अपनी सुविधानुसार इनका यूज कर सकते हैं. गिफ्ट कार्ड की वैल‍िड‍िटी समाप्त होने से पहले इसका इस्तेमाल कर लें. इस बारे में ज्‍यादा जानकारी के लिए आप एयर इंडिया की वेबसाइट या कस्‍टमर सर्व‍िस से भी संपर्क कर सकते हैं.

Trending news