Flight Ticket: फ्लाइट में सफर करने वालों के लिए जरूरी खबर, 1 नवंबर से होगा बड़ा बदलाव, फटाफट कराएं बुकिंग
Advertisement

Flight Ticket: फ्लाइट में सफर करने वालों के लिए जरूरी खबर, 1 नवंबर से होगा बड़ा बदलाव, फटाफट कराएं बुकिंग

Flight Ticket Bookings: करीब दो महीने पहले परिचालन शुरू करने वाली आकाश एयर ने पालतू जानवर रखने वाले यात्रियों को बड़ी राहत दी है. आपने भी फ्लाइट से यात्रा करने का प्लान बना रहे हैं तो तुरंत जानिए यहां-

Flight Ticket: फ्लाइट में सफर करने वालों के लिए जरूरी खबर, 1 नवंबर से होगा बड़ा बदलाव, फटाफट कराएं बुकिंग

Akasa Air Update: फ्लाइट से सफर करने वालों के लिए बड़ा अपडेट है. करीब दो महीने पहले परिचालन शुरू करने वाली आकाश एयर ने पालतू जानवर रखने वाले यात्रियों को बड़ी राहत दी है. कंपनी ने बताया है कि अब से फ्लाइट में आप अपने पालतू जानवर को भी लेकर जा सकते हैं. 

कुत्तों और बिल्लियों को ले जाने की होगी परमिशन
नवंबर से यात्रियों को हवाई सफर के दौरान अपने साथ पालतू कुत्तों और बिल्लियों को ले जाने की इजाजत देगी. इसके साथ ही कंपनी नवंबर से कार्गो सेवाओं की शुरुआत भी करेगी. साथ ही आने वाले सप्ताह में परिचालन में नए मार्गों को जोड़ा जाएगा.

कंपनी के CEO ने दी जानकारी
आकाश एयर की 2023 की दूसरी छमाही में अंतरराष्ट्रीय सेवाएं शुरू करने की भी योजना है. कंपनी के बेड़े में 20 विमान होने के बाद इन सेवाओं की शुरुआत की जाएगी. विमानन कंपनी आकाश एयर का प्रदर्शन परिचालन शुरू होने के पहले 60 दिनों में ‘संतोषजनक’ रहा है. एयरलाइन के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) विनय दुबे ने यह जानकारी दी.

अगस्त में शुरू हुआ था परिचालन
एयरलाइन ने इस साल अगस्त में परिचालन शुरू किया था और उसकी अगले साल की दूसरी छमाही में अंतरराष्ट्रीय परिचालन शुरू करने की भी योजना है. कंपनी के बेड़े में छह विमान है और चालू वित्त वर्ष के अंत तक बेड़े का आकार बढ़ाकर कुल 18 विमान तक करने की तैयारी है. दुबे ने कहा कि कंपनी नये निवेशकों की तलाश में है. उन्होंने कहा है कि हम अपने प्रदर्शन से बहुत खुश और संतुष्ट हैं.

योजना के मुताबिक चल रही है एयरलाइन
उन्होंने यह भी कहा कि एयरलाइन योजना के अनुसार चल रही है. कंपनी इस समय रोजाना 30 उड़ानें भर रही है एवं शुक्रवार (सात अक्टूबर) से दिल्ली से सेवाएं शुरू होंगी. आकाश एयर ने 72 बोइंग-737 मैक्स विमानों का ऑर्डर दिया है. इसके अलावा कंपनी जल्द ही यात्रियों को पालतू जानवर (कुत्ता, बिल्ली) अपने साथ ले जाने की इजाजत देगी.

आकाश एयर के सह-संस्थापक, मुख्य विपणन और अनुभव अधिकारी बेलसन कॉटिन्हो ने कहा कि नवंबर से यात्रा के दौरान पालतू जानवरों को साथ ले जाने की इजाजत दी जाएगी. इस संबंध में बुकिंग 15 अक्टूबर से शुरू होगी. प्रत्येक पालतू जानवर को पिंजरे में रहना होगा. पिंजरे सहित वजन सीमा केबिन में सात किलोग्राम और चेक-इन में 32 किलोग्राम होगा. भारी पालतू जानवरों के लिए एक अन्य विकल्प होगा.

झुनझुनवाला के हिसाब से ही हो रहा है काम
यह पूछे जाने पर कि क्या इसके प्रमुख निवेशक राकेश झुनझुनवाला के निधन के बाद कंपनी की रणनीति में कोई बदलाव आया है, दुबे ने कहा कि ऐसा नहीं है. उन्होंने कहा है कि रणनीति में कोई बदलाव नहीं हुआ है... नैतिक, भावनात्मक समर्थन के मामले में, यह एक बहुत गहरी क्षति है.

सरकार की आपातकालीन ऋण सुविधा गारंटी योजना (ECLGS) के बारे में आकाश एयर के प्रमुख ने कहा कि यह सराहनीय बात है कि सरकार विमानन क्षेत्र के महत्व को पहचानती है. उन्होंने कहा है कि हम सिर्फ यह आशा करते हैं कि सरकार का समर्थन स्टार्टअप एयरलाइन को भी मिले. स्टार्टअप एयरलाइन उसी कठिन वातावरण में काम कर रही हैं... हमें किसी भी प्रकार की सरकारी सहायता प्राप्त करने में खुशी होगी.

भाषा - इनपुट

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर 

Trending news