Bajaj Housing Finance: एक ही दिन में पैसा डबल, बाजार में आते ही निवेशकों को मालामाल कर गया शेयर
Advertisement
trendingNow12432227

Bajaj Housing Finance: एक ही दिन में पैसा डबल, बाजार में आते ही निवेशकों को मालामाल कर गया शेयर

Bajaj Housing Finance IPO Listing: बजाज हाउसिंग फाइनेंस के आईपीओ को लेकर निवेशकों ने खूब उत्साह दिखाया . वहीं उत्साह आज लिस्टिंग पर भी लिखी. 70 रुपये प्रति शेयर वाले इस शेयर की लिस्टिंग पर ही निवेशकों का पैसा डबल हो गया.

bajaj housing

Bajaj Housing Finance IPO Listing: बजाज हाउसिंग फाइनेंस की लिस्टिंग हो चुकी है. बाजार में लिस्ट होने के साथ ही शेयर ने अपने निवेशकों को मालामाल बना दिया. सोमवार को शेयर बाजार में बजाज हाउसिंग फाइनेंस की लिस्टिंग हुई और लिस्टिंग के साथ ही निवेशकों का पैसा दोगुने से भी ज्यादा हो गया.  BSE, NSE दोनों पर ही बजाज हाउसिंग फाइनेंस की लिस्टिंग114.29 फीसदी प्रीमियम के साथ 150 रुपये पर हुई है.  

कितनी हुई कमाई  

बजाज हाउसिंग फाइनेंस के आईपीओ को लेकर निवेशकों ने खूब उत्साह दिखाया . वहीं उत्साह आज लिस्टिंग पर भी लिखी. 70 रुपये प्रति शेयर वाले इस शेयर की लिस्टिंग पर ही निवेशकों का पैसा डबल हो गया. लिस्टिंग के बाद से ही इसमें तेजी आने लगी और कुछ ही देर में बजाज हाउसिंग फाइनेंस का शेयर 155 रुपये को पार कर गया.  अगर निवेशकों के नजरिए से देखें तो बजाज हाउसिंग फाइनेंस के आईपीओ में पैसा लगाने वालों का पैसा एक ही दिन में डबल से भी ज्यादा होगा गया. हर शेयर पर निवेशकों को 80 रुपये का फायदा मिला. शेयर ने 114 फीसदी का शानदार लिस्टिंग गेन दिया है. आईपीओ में जिसका अपर प्राइसबैंड 70 रुपये था, अब वो 150 रुपये पर लिस्ट हुआ, यानी जिन निवेशकों ने इस शेयर में पैसा लगाया था, उन्हें 114.29 फीसदी का लिस्टिंग गेन मिली है.  

इस शेयर को लेकर बाजार एक्सपर्ट भी उत्साहित दिखें. बाजार जानकारों की माने तो चूंकि कंपनी का बिजनेस मॉडल काफी मजबूत और अच्छा है, इसके साथ ही देश का हाउसिंग सेक्टर का आउटलुक भी काफी पॉजिटिव है, इसलिए ये शेयर लॉग टर्म में अच्छा प्रदर्शन जारी रख सकता है, जिसका फायदा निवेशकों को मिलेगा, हालांकि छोटे निवेशकों को प्रॉफिट बुकिंग की भी सलाह दी जा रही है. बता दें कि बजाज हाउसिंग फाइनेंस ने आईपीओ को लोगों का जबरदस्त उत्साह मिला था. कंपनी ने आईपीओ के जरिए 6560 करोड़ रुपये जुटाने का प्लान बनाया था. कंपनी के आईपीओ को तकरीबन 64 गुना सब्सक्रिप्शन मिला.  

एक लॉट पर 17000 का मुनाफा

रिटेल निवेशकों को इसमें 214 शेयर के बदले 14,980 का निवेश करना था. यानी अगर किसी को एक लॉट मिला होगा तो 14,980 रुपये आज 32,057 रुपये हो गए, यानी एक दिन में प्रॉफिट 17000 रुपये बना है. ग्रे मार्केट में इसकी लिस्टिंग के संकेत 145 रुपये थी, जो प्राइस बैंड की तुलना में 107 प्रतिशत प्रीमियम का संकेत दे रहा था. लेकिन इस आईपीओ ने ग्रे मार्केट के संकेत से भी ज्‍यादा प्रीमियम के साथ मार्केट में एंट्री की है.   

साल का सबसे चर्चित आईपीओ

बजाज हाउसिंग फाइनेंस (Bajaj Housing Finance) के IPO को जबरदस्‍त रिस्पॉन्स मिला था. सब्सक्रिप्शन के आखिरी दिन इस आईपीओ में लोगों ने खूब पैसा लगाया. ये आईपीओ 67.37 गुना सब्सक्राइब हुआ. 6500 करोड़ की तुलना में इस आईपीओ को 3 लाख करोड़ रुपये से ज्‍यादा अमाउंट मिले.   

Trending news