Work from home के बाद ऑफिस नहीं लौट रहे लोग, इसके बदले दे रहे हैं इस्तीफा
X

Work from home के बाद ऑफिस नहीं लौट रहे लोग, इसके बदले दे रहे हैं इस्तीफा

दुनिया में कई जगहों पर ऐसी भी जानकारी सामने आ रही है, जहां लोगों को ऑफिस लौटने के लिए कहा जा रहा है, तो वो ऑफिस न लौटकर इस्तीफा देना ज्यादा पसंद कर रहे हैं.

Work from home के बाद ऑफिस नहीं लौट रहे लोग, इसके बदले दे रहे हैं इस्तीफा

नई दिल्ली: कोरोना महामारी की वजह से पूरी दुनिया में वर्क फ्रॉम होम कल्चर लोगों को पसंद आने लगा है. शुरुआत में भले लोगों ने मजबूरी के तौर पर इसे अपनाया था, लेकिन अब लोगों को ये पसंद आने लगा है. दुनिया भर से आ रहे पैटर्न के मुताबिक अब लोग वर्क फ्रॉम होम वाली नौकरी को तरजीह दे रहे हैं. वहीं, जिन कंपनियों में ऑफिस आना जरूरी हो रहा रहययहै, लोग उन्हें बाय बाय बोलने से भी नहीं करता रहे हैं.

अप्रैल में हुए सर्वे के नतीजे चौंकाने वाले

अप्रैल महीने में फ्लेक्स जॉब्स नाम की कंपनी ने एक सर्वे किया था. जिसमें 2100 लोग शामिल हुए थे. इसमें शामिल हुए लोगों ने कहा कि वर्क फ्रॉम होम कतार अच्छा है और इसे आगे भी जारी रखने की जरूरत है. इस तरह से काम करने में तमाम तरह की बचत होती हैं, न सिर्फ आने जाने का खर्च बचता है, बल्कि समय की भी बचत होती है. इतना ही नहीं, वो ऑफिस पॉलिटिक्स के गंदे खेल से भी खुद को दूर रख पाने में सफल हो रहे हैं.

70 फीसदी कंपनियां भी वर्क फ्रॉम होम के पक्ष में

ग्लोबल मार्केट रिसर्च फर्म फोरकास्टर के मुताबिक यूएस और यूरोप की 70 फीसदी मल्टीनेशनल कंपनियां हाईब्रिड वर्क कल्चर को अपनाने के पक्ष में दिख रही हैं. वहीं 30 फीसदी कंपनियां परंपरागत ऑफिसों के पक्ष में हैं. हालांकि कई कंपनियों ने हाईब्रिड वर्क कल्चर को पूरी तरह से अपना लिया है. 

गूगल, फोर्ड समेत कई कंपनियां समर्थन में

हाईब्रिड वर्क मॉडल के समर्थन में गूगल, फोर्ज और सिटीग्रुप जैसी बड़ी कंपनियां हैं. इन कंपनियों के बड़े अधिकारी कई बार सार्वजनिक तौर पर हाईब्रिड वर्क कल्चर की तारीफ कर चुके हैं.

लोग दे रहें हैं इस्तीफा

दुनिया में कई जगहों पर ऐसी भी जानकारी सामने आ रही है, जहां लोगों को ऑफिस लौटने के लिए कहा जा रहा है, तो वो ऑफिस न लौटकर इस्तीफा देना ज्यादा पसंद कर रहे हैं. इसके बदले वो ऐसी ही नई नौकरी ढूंढ रहे हैं, जिसमें उन्हें ऑफिस में जाना पड़े.

 

Trending news