DMart CEO: इस शख्स ने खरीदा 70 करोड़ का घर, एक घर में मिलेंगी 10 पार्किंग, जानें क्या है खासियत?
Advertisement
trendingNow11358564

DMart CEO: इस शख्स ने खरीदा 70 करोड़ का घर, एक घर में मिलेंगी 10 पार्किंग, जानें क्या है खासियत?

Navil Noronha: अक्टूबर 2021 में बिलेनियर्स क्लब में शामिल हुए डीमार्ट (DMart) के सीईओ नेविल नोरोन्हा (Navil Noronha) ने एक आलीशान घर खरीदा है. यह घर मुंबई में स्थित है यह इस समय अंडर कंस्ट्रक्शन में है.

DMart CEO: इस शख्स ने खरीदा 70 करोड़ का घर, एक घर में मिलेंगी 10 पार्किंग, जानें क्या है खासियत?

DMart CEO Navil Noronha: अक्टूबर 2021 में बिलेनियर्स क्लब में शामिल हुए डीमार्ट (DMart) के सीईओ नेविल नोरोन्हा (Navil Noronha) ने एक आलीशान घर खरीदा है. यह घर मुंबई में स्थित है यह इस समय अंडर कंस्ट्रक्शन में है. इन्होंने रियल एस्टेट के प्रोजेक्ट में 2 यूनिट खरीदी हैं और इस घर को खरीदने के लिए उन्होंने 70 करोड़ रुपये खर्च किए हैं. इस घर को खरीदने के लिए करोड़ों रुपये स्टांप ड्यूटी के रूप में चुकाए हैं. 

करोड़ों में चुकाई स्टांप ड्यूटी
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, नेविल नोरोन्हा ने बांद्रा में 66 करोड़ रुपये में एक घर खरीदा है और 3.30 करोड़ रुपये की स्टांप ड्यूटी दी है. रुस्तमजी सीजंस (Rustomjee Seasons) में इन्होंने ये यूनिट बुक कराई हैं. 

बड़ी डील में से एक है सौदा
आपको बता दें यह प्रॉपर्टी डील रियर एस्टेट में बड़े सौदों में से एक है. यह बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स के बिजनेस डिस्ट्रिक्ट के पास स्थित है. Zapkey पर रजिस्ट्रेशन दस्तावेजों के मुताबिक, अगर घर के साइज की बात की जाए तो कुल रेरा कारपेट एरिया 8,640 वर्ग फुट है.

कितना है कुल एरिया?
इसके अलावा अगर डेक और टेरेस एरिया की बात करें तो वह 912 वर्ग फुट है. इस तरह से सीईओ नोरोन्हा द्वारा खरीदी गई इस प्रॉपर्टी का पूरा एरिया 9,552 वर्ग फुट हो जाता है.

10 कारों के लिए मिला पार्किग स्पेस
बता दें इस प्रॉपर्टी की खास बात यह है कि इसमें इनको 10 कारों की पार्किंग की जगह दी गई है. अक्टूबर 2021 में नेविल नोरोन्हा अरबपति सीईओ के क्लब में शामिल हुए थे.

आज तेजी के साथ बंद हुए डी मार्ट के शेयर्स 
कंपनी के शेयर प्राइस की बात करें तो आज के कारोबार के बाद स्टॉक 0.54 फीसदी की तेजी के साथ 4,351 के लेवल पर क्लोज हुआ है. वहीं, पिछले एक महीने में कंपनी के शेयर में 2.36 फीसदी की तेजी देखने को मिल रही है. 

5 सालों में 3,311 रुपये बढ़ा शेयर
पिछले 5 सालों की बात करें तो 22 सितंबर 2017 को कंपनी का शेयर 1039 रुपये के लेवल पर ट्रेड कर रहा था. तब से लेकर अब तक कंपनी के शेयर 318.71 फीसदी बढ़े हैं और इस अवधि में शेयर की वैल्यू 3,311.85 रुपये चढ़ी है. 

आगे क्या है कंपनी का प्लान?
कंपनी के सीईओ नविल नोरोन्हा ने बताया है कि डीमार्ट अपने स्टोर्स की संख्या को बढ़ाकर 1,500 तक कर सकती है. भारतीय अरबपति राधाकृष्ण दमानी की रिटेल चेन डीमार्ट (DMart), एवेन्यू सुपरमार्ट्स लिमिटेड (Avenue Supermarts Ltd) के अंतर्गत संचालित है. इस समय कंपनी के स्टोर की बात करें तो उसकी संख्या 284 है, जिसमें कंपनी इजाफा करके पांच गुना बढ़ाने का प्लान बना रही है. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर 

Trending news