Mukesh Ambani Special Teacher: हिंडनर्बग की रिपोर्ट आने के बाद से अब तक अडानी के शेयरों में लगातार गिरावट देखने को मिल रही है. इसी के साथ मुकेश अंबानी फिर से देश के सबसे अमीर शख्स बन गए हैं. अंबानी परिवार अक्सर किसी न किसी विषय को लेकर चर्चा में जरूर रहता है. हाल ही में मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी की सगाई राधिका मर्चेंट से हुई. इस खबर ने हफ्ते भर सुर्खियां बटोरी थी. आपको बता दें कि मुकेश अंबानी को अपनी विरासत अपने पिता धीरूभाई अंबानी से मिली है जिसे वो अगले मुकाम पर ले कर आए हैं. आपको जानकर हैरानी होगी कि धीरूभाई अंबानी ने मुकेश अंबानी को पढ़ाने के लिए टीचर रखा था और उसके लिए बेहद अलग क्राइटेरिया रखा गया था. मुकेश अंबानी के टीचर के खोज के लिए पिता धीरूभाई अंबानी ने न्यूजपेपर में इश्तेहार तक दिया था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आपको बता दें कि मुकेश अंबानी के लिए पिता धीरूभाई अंबानी ने जिस टीचर की तलाश की थी. वह उनको पढ़ाने के अलावा सभी काम करता था. धीरूभाई अंबानी का कहना था कि उनके बेटे को सिर्फ किताबी नॉलेज न दी जाए इसलिए रिलायंस के फाउंडर ने जब ऐड दिया था तब उन्होंने एक ऐसे टीचर की तलाश की जो सिर्फ किताबी बातें न पढ़ाए.


धीरूभाई अंबानी का मानना था कि उनके बेटे को ऐसे टीचर की जरूरत है जो उन्हें जनरल नॉलेज जैसी चीजों पर ज्यादा फोकस कर बताएं. एक लंबे-चौड़े इंटरव्यू के दौरान काफी ढूंढने के बाद महेंद्र भाई को चुना गया था. मुकेश अंबानी ने खुद इस बारे में बताया था कि कैसे उनकी टीचर की तलाश की गई थी. मुकेश अंबानी की पढ़ाई के दौरान उनकी किताबी नॉलेज को दरकिनार कर प्रैक्टिकल नॉलेज पर ज्यादा फोकस किया गया था. आपको जानकर हैरानी होगी कि धीरूभाई अंबानी ने खुद 10वीं तक पढ़ाई की थी लेकिन उनका सोचना बाकियों से बेहद अलग था. मुकेश अंबानी अक्सर अपनी कामयाबी का श्रेय अपने पिता को दिया करते हैं.


हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे