Balaghat में पुलिसकर्मियों का सम्मान: CM मोहन ने 28 जवानों को दिया 'Out Of Turn प्रमोशन',जानिए कारण?
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2313994

Balaghat में पुलिसकर्मियों का सम्मान: CM मोहन ने 28 जवानों को दिया 'Out Of Turn प्रमोशन',जानिए कारण?

Balaghat News: बालाघाट में डॉ. मोहन यादव ने एक पदोन्नति समारोह में भाग लिया, जहां नक्सली मुठभेड़ में वीरता दिखाने वाले 28 जवानों को सम्मानित किया गया. बाद में उन्होंने श्रीअन्न संवर्धन कार्यक्रम में किसानों को संबोधित किया.

Balaghat Out of turn promotion program

Balaghat Out of turn promotion program: बालाघाट के पुलिस लाइन स्थित मैदान में आउट ऑफ टर्न प्रमोशन कार्यक्रम आयोजित किया गया था जिसमें प्रदेश के मुखिया डॉ. मोहन यादव शामिल हुए थे. इसमें उन्होंने 28 जवानों को अपने हाथों से बैज लगाया और जवानों का उत्साहवर्धन किया. साथ ही बालाघाट कृषि मंडी में आयोजित श्रीअन्न संवर्धन कार्यक्रम में भी शामिल हुए, जहां उन्होंने किसानों को संबोधित किया और कहा कि सरकार हमेशा किसानों के साथ है और जो वादा सरकार ने किसानों से किया है उसे हम पूरा करेंगे.

CM मोहन का बड़ा ऐलान, दूध उत्पादन पर बोनस देगी MP सरकार! गौशाला खोलने में भी करेगी मदद

क्यों हुई पदोन्नति?
01 अप्रैल 2024 को लांजी थाना अंतर्गत आने वाले पितकोना केरझिरी के जंगल क्षेत्र में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई थी, जिसमें पुलिस को बड़ी सफलता मिली थी. इसमें 2 हार्डकोर नक्सली, डिवीजन कमांडर रैंक की महिला नक्सली साजंती उर्फ क्रांति और एसीएम रघु उर्फ शेर सिंह, जिन पर 43 लाख रुपये का इनाम था, को मार गिराया गया था. इस पूरी जवाबी कार्रवाई में 28 जवान शामिल थे. उनके साहस का परिणाम आज उन्हें मिला और समय से पहले पदोन्नति दी गई, जिसे खुद प्रदेश के मुखिया ने अपने हाथों से जवानों को बैज लगाकर उनके साहस और शौर्य का बखान किया. पुलिस के जवानों ने मुख्यमंत्री को गॉर्ड ऑफ ऑनर दिया. मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने वृक्षारोपण भी किया और नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में पुलिस की जवाबी कार्रवाइयों पर आधारित फोटो प्रदर्शनी को भी देखा.

'हम सभी वादे पूरा करेंगे'
पुलिस लाइन के कार्यक्रम के बाद डॉ. मोहन यादव बालाघाट के कृषि मंडी में आयोजित श्रीअन्न संवर्धन कार्यक्रम में शामिल हुए, जहां उन्होंने किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि किसानों के साथ राज्य सरकार ही नहीं, केंद्र सरकार भी खड़ी है. हम खेती को लाभ का धंधा बनाने का हर संभव प्रयास कर रहे हैं और जो भी वादे सरकार ने किसानों से किए हैं, हम उन्हें पूरा करेंगे.

रिपोर्ट: आशीष श्रीवास (बालाघाट)

Trending news