Ration Card: सरकार ने फ्री राशन को लेकर की बड़ी घोषणा, सुनकर खुशी से उछल पड़े करोड़ों राशन कार्डधारक
Advertisement

Ration Card: सरकार ने फ्री राशन को लेकर की बड़ी घोषणा, सुनकर खुशी से उछल पड़े करोड़ों राशन कार्डधारक

Free Ration on Ration Card: राशन कार्डधारकों के लिए जबरदस्त खुशखबरी है. उत्‍तर प्रदेश की योगी सरकार ने कार्डधारकों के ल‍िए बड़ा ऐलान क‍िया गया है. सरकार की तरफ से एक बार फ‍िर फ्री राशन योजना को तीन महीने के ल‍िए बढ़ा द‍िया गया है.

Ration Card Latest News

Free Ration Update: राशन कार्डधारकों के लिए खुशखबरी है. अब आप सितंबर तक फ्री राशन ले सकेंगे. दरअसल, उत्‍तर प्रदेश की योगी सरकार ने 15 करोड़ राशन कार्ड धारकों को बड़ा तोहफा द‍िया है. सरकार ने कहा है कि  अब प्रदेश के राशन लाभार्थियों को सितंबर तक फ्री राशन मिलेगा. गौरतलब है कि योगी सरकार ने जुलाई में सरकार के 100 द‍िन का कार्यकाल पूरा होने पर मुफ्त राशन योजना (Free Ration Yojana) को तीन महीने के ल‍िए बढ़ा द‍िया. यानी लाभार्थियों को सितंबर तक फ्री राशन दिया जाएगा. सरकार की इस घोषणा के बाद यूपी के लोगों में खुशी की लहर है.

योगी सरकार का शानदार तोहफा

गौरतलब है कि यूपी में दूसरी बार योगी आदित्यनाथ की सरकार बनी है. इज़के बाद से ही सरकार घोषणा पत्र के वादों को भी पूरा करने में लगी है. इस बीच राशन कार्ड सरेंडर करने को लेकर भी यूपी में कई खबरें वायरल हुई थी, लेकिन सरकार ने इसका खंडन कर दिया.

लाभर्थियों को मिलती है ये सुविधाएं

गौरतलब है कि कार्ड धारकों के ल‍िए 35 किलो राशन का प्रावधान है. अंत्योदय योजना (Antyodaya Yojana) के तहत योगी सरकार पहले 30 जून तक मुफ्त राशन देने की घोषणा की थी. इज़के तहत लाभर्थियों को 35 किलो राशन दिया जाता है. इसमें गेहूं, चावल, चीनी, दाल और नमक रहता है.  प्रदेश की योगी सरकार इस योजना के अलावा पीएम गरीब कल्याण योजना (PMGKY) के अंतर्गत भी मुफ्त राशन मुहैया करा रही है. इतना ही नहीं, सूत्रों का कहना है कि सरकार इस योजना को लंबे समय तक जारी रखने पर भी विचार कर रही है, ताकि लाभर्थियों को इसका लाभ मिल सके.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news