होली से पहले दीवाली वाला तोहफा, यूपी, कर्नाटक के बाद अब इन सरकारी कर्मचारियों की बढ़ी सैलरी, DA 4% बढ़ा
Advertisement
trendingNow12153450

होली से पहले दीवाली वाला तोहफा, यूपी, कर्नाटक के बाद अब इन सरकारी कर्मचारियों की बढ़ी सैलरी, DA 4% बढ़ा

केंद्र सरकार ने केंद्रीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी का फैसला किया. केंद्र सरकार के फैसले के बाद राज्य सरकारों ने भी महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी शुरू कर दी है.

DA HIKE

DA of Jharkhand employees: केंद्र सरकार ने केंद्रीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी का फैसला किया. केंद्र सरकार के फैसले के बाद राज्य सरकारों ने भी महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी शुरू कर दी है. उत्तर प्रदेश, कर्नाटक, अरुणाचल प्रदेश के बाद अब झारखंड सरकार ने भी अपने सरकारी कर्मचारियों को तोहफा दिया है.  झारखंड सरकार ने होली से पहले प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों की सैलरी में 4 फीसदी की बढ़ोतरी कर दी है. 

सरकारी कर्मचारियों को तोहफा 

झारखंड के कर्मचारियों को चंपाई सोरेन सरकार ने होली का तोहफा दिया है. कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़ा दिया गया है.  झारखंड सरकार ने अपने कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़ाकर मूल वेतन का 50 प्रतिशत कर दिया है. डीए में 4 फीसदी की बढ़ोतरी की गई है. अभी तक यह 46 प्रतिशत था. बढ़ोतरी के बाद अब महंगाई भत्ता 50 फीसदी हो गया है. 

एक अधिकारी ने मंगलवार को कहा कि महंगाई भत्ते में वृद्धि इस साल एक जनवरी से लागू होगी. मुख्यमंत्री चंपई सोरेन की अध्यक्षता में हुई मंत्रिमंडल की बैठक में राज्य सरकार के कर्मचारियों का महंगाई भत्ता तथा पेंशनभोगियों के लिए महंगाई राहत (डीआर) को बढ़ाने के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई. कैबिनेट सचिव वंदना दडेल ने कहा, ‘‘महंगाई भत्ता और महंगाई राहत को चार प्रतिशत बढ़ाकर 50 प्रतिशत कर दिया गया है. इस बढ़ोतरी से राज्य के 1.90 लाख कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को लाभ होगा.

Trending news