IRCTC Tour Package: ज्योतिर्लिंगों के दर्शन का सुनहरा मौका, रेलवे लाई है बेहद सस्ता टूर पैकेज
Advertisement
trendingNow11723721

IRCTC Tour Package: ज्योतिर्लिंगों के दर्शन का सुनहरा मौका, रेलवे लाई है बेहद सस्ता टूर पैकेज

IRCTC Jyotirlinga Yatra: इंडियन रेलवे अक्सर धार्मिक स्थलों की यात्रा के लिए कई तरह के स्पेशल टूर पैकेज लॉन्च करता रहता है. आज हम आपको ज्योतिर्लिंग यात्रा पैकेज के बारे में बता रहे हैं, जो 22 जून से शुरू होने जा रहा है.

IRCTC Tour Package: ज्योतिर्लिंगों के दर्शन का सुनहरा मौका, रेलवे लाई है बेहद सस्ता टूर पैकेज

IRCTC Jyotirlinga Yatra Tour Package: बच्चों की छुट्टियां चल रही हैं और अगर आप इन छुट्टियों का यूटिलाईज़ करते हुए किसी धार्मिक स्थान की यात्रा करना चाहते हैं तो आपके लिए बहुत ही बढ़िया अवसर है. जी हां, इंडियन रेलवे ने शिव के भक्तों के लिए एक जबरदस्त टूरिस्ट पैकेज लॉन्च किया है. आईआरसीटीसी ने देश में स्थित अलग-अलग ज्योतिर्लिंग के दर्शन करने वालों को ये सुनहरा मौका दिया है. आइए जानते हैं इस पैकेज से जुड़ी तमाम डिटेल्स और इसका बजट...

ज्योतिर्लिंग यात्रा की शुरुआत
आईआरसीटीसी भारत गौरव पर्यटक ट्रेन के जरिए एक स्पेशल टूर पैकेज लेकर आया है. ज्योतिर्लिंग यात्रा पैकेज में यात्रियों को द्वारकाधीश मंदिर के भी दर्शन करने का नौका मिलेगा आपको बता दें कि भारत गौरव टूरिस्ट ट्रेन की शुरुआत गोरखपुर से होगी. यह यात्रा 22 जून 2023 से शुरू होगी, जिसकी बुकिंग के लिए आईआरसीटीसी की आधिकारिक वेबसाइट irctctourism.com पर विजिट करना होगा. 

कर सकेंगे इन ज्योतिर्लिंगों की यात्रा
इंडियन रेलवे आईआरसीटीसी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर इस बारे में जानकारी देते साझा कि है. इसके मुताबिक ज्योतिर्लिंग यात्रा पैकेज कुल 10 दिन और 9 रात का है. इसमें आपको देश में मौजूद  ज्योतिर्लिंगों की यात्रा करने का मौका मिलेगा. इनमें ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग, महाकालेश्वर ज्योतिर्लिंग, सोमनाथ ज्योतिर्लिंग, द्वारकाधीश मंदिर, नागेश्वर ज्योतिर्लिंग, भेट द्वारका, त्रयम्बकेश्वर ज्योतिर्लिंग, घृष्णेश्वर ज्योतिर्लिंग, भीमाशंकर ज्योतिर्लिंग शामिल हैं. 

IRCTC की ओर से मिलेंगी ये सुविधाएं 
आईआरसीटीसी अपने ज्योतिर्लिंग यात्रा पैकेज को कुल तीन क्लास में बांटा है. पहला इकोनॉमी क्लास, दूसरा स्टैंडर्ड क्लास और तीसरा कंफर्ट क्लास. इन तीनों क्लास में आपको अलग-अलग किराए के मुताबिक ही सुविधाएं दी जाएगी. सभी क्लास में खाने की, होटल में ठहरने के साथ ही सभी जगह जाने के लिए ट्रांसपोर्टेशन की सुविधा दी जाएगी.

IRCTC के इस टूर पैकेज का किराया
ज्योतिर्लिंग यात्रा टूर पैकेज के तहत बुकिंग कराने वाले पर स्लीपर क्लास में जाने वाले लोगों को 18,466 रुपये देना होगा. 
3 एसी क्लास के लिए 30,668 रुपये का भुगतान करना होगा.
2 एसी के लिए 40,603 रुपये प्रति व्यक्ति के हिसाब से चार्ज देना होगा. 

Trending news