LPG Cylinder: हर कोई अपना घर चलाने के लिए एक बजट बनाकर चलता है. घर में जितनी आमदनी होती है, उसी के हिसाब से लोगों का खर्चा होता है. वहीं महंगाई के इस दौर में लोगों की एक तरफ जहां बचत नहीं हो पा रही है तो वहीं दूसरी तरफ लोगों की कमाई का एक बड़ा हिस्सा रोजमर्रा के खर्चे में चला जाता है. इन्हीं खर्चों में रसोई का खर्चा भी काफी अहम है. रसोई में हर रोज कुछ न कुछ न आता ही रहता है. वहीं रसोई के खर्चे में गैस सिलेंडर (Gas Cylinder) का खर्च काफी अहमियत रखता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

LPG Cylinder Price
पहले के जमाने में लोगों के घरों में लकड़ी से चूल्हा जलता था. हालांकि अब इस चूल्हे की जगह गैस सिलेंडर और गैस स्टोव ने ले ली है. वहीं लोगों के घरों में करीब-करीब हर महीने सिलेंडर में गैस रिफिल की जरूरत पड़ती है. वहीं गैस सिलेंडर के दाम महंगाई के इस दौर में बढ़ते ही जा रही हैं.


Cashback on LPG Cylinder
LPG Gas Cylinder के दाम पिछले दिनों के मुकाबले बढ़े हैं, जिसका असर लोगों की जेब पर पड़ा है. हालांकि अब अगर ऑनलाइन गैस सिलेंडर बुक किया जाए तो सिलेंडर के दाम में थोड़ी राहत भी मिल सकती है. दरअसल, आजकल कई ऑनलाइन प्लेटफॉर्म LPG Gas Cylinder Booking पर कैशबैक ऑफर कर रहे हैं.



Cylinder Cashback
इस कैशबैक की बदौलत एलपीजी सिलेंडर के दाम में छूट हासिल की जा सकती है, जिससे सस्ते दाम में सिलेंडर खरीदा जा सकता है. अब ऐसी ही छूट फोन-पे, पेटीएम जैसे ऑनलाइन पेमेंट प्लेटफॉर्म उपलब्ध करवा रहे हैं, जहां से ऑनलाइन सिलेंडर बुकिंग पर कैशबैक हासिल किया जा सकता है. इन ऐप के जरिए सिलेंडर बुक करने के लिए इन ऐप में जाकर सिलेंडर बुक करने की प्रोसेस फॉलो करनी होगी.


पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं