RBI के एक्शन के बाद Paytm में बड़े बदलाव कर रहे 'शर्मा जी', नए बिजनेस में एंट्री की तैयारी ,जानें क्या है प्लान
Advertisement
trendingNow12264425

RBI के एक्शन के बाद Paytm में बड़े बदलाव कर रहे 'शर्मा जी', नए बिजनेस में एंट्री की तैयारी ,जानें क्या है प्लान

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया की ओर से पेटीएम पेमेंट बैंक का लाइसेंस कैंसिल किए जाने के बाद से पेटीएम की पेरेंट कंपनी वन97 कम्युनिकेशन में ताबड़तोड़ नए बदलाव हो रहे हैं.  पेटीएम पेमेंट बैंक पर कार्रवाई के बाद से कंपनी के एमडी विजय शेखर शर्मा ने कंपनी के कामकाज में कई बदलवा किए हैं.

paytm

Paytm Insurance: रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया की ओर से पेटीएम पेमेंट बैंक का लाइसेंस कैंसिल किए जाने के बाद से पेटीएम की पेरेंट कंपनी वन97 कम्युनिकेशन में ताबड़तोड़ नए बदलाव हो रहे हैं.  पेटीएम पेमेंट बैंक पर कार्रवाई के बाद से कंपनी के एमडी विजय शेखर शर्मा ने कंपनी के कामकाज में कई बदलवा किए हैं. जहां एक ओर कर्मचारियों की संख्या कम करने पर जोर दिया जा रहा है तो वहीं अब कंपनी नए बिजनेस में एंट्री की तैयारी कर रही है.  

पेटीएम ने अब संकट से उबरने के लिए इंश्योरेंस सेक्टर को चुना है. कंपनी ने इंश्योरेंस पर फोकस बढ़ाने का फैसला किया है. पेटीएम अब बीमा वितरण पर अपना फोकस बढ़ाएगा. पेटीएम ने जनरल इंश्योरेंस लाइसेंस के लिए किए गए एप्लीकेशन को विड्रॉल कर लिया है. बता दें कि पेटीएम ने जनरल इंश्योरेंस के लाइसेंस के लिए अप्लाई करने वाली यूनिट में 950 करोड़ रुपये का अमाउंट फिक्स किया था. कंपनी ने अब जनरल इंश्योरेंस के बजाए लाइफ, हेल्थ, व्हीक्ल्स, दुकान और गैजेट जैसे छोटे इंश्योरेंस प्रोडक्ट्स के डिस्ट्रीब्यूशन पर फोकस बढ़ाने का फैसला किया है.  

पेटीएम फाउंडर विजय शेखर शर्मा ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि वन 97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड की सहयोगी कंपनी पेटीएम जनरल इंश्योरेंस लिमिटेड (PGIL) ने भारतीय बीमा नियामक और विकास प्राधिकरण (IRDAI) से जनरल इंश्योरेंस का आवेदन वापस ले लिया है. उन्होंने कहा कि कंपनी जनरल इंश्योरेंस के बजाए छोटे गैजेट इंश्योरेंस पर फोकस करना शुरू कर दिया है.  कंपनी के मुताबिक वो एक लीडिंग फाइनेंशियल सर्विस डिस्ट्रीब्यूशन प्लेटफॉर्म के तौर पर काम करेंगे. उन्होंने कहा कि वो अपनी पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी पेटीएम इंश्योरेंस ब्रोकिंग प्राइवेट लिमिटेड की ओर से बनाए के इंश्योरेंस डिस्ट्रीब्यूशंन पोर्टफोलिया पर फोकस करेंगे.   

Trending news