Hyundai भारत में लॉन्च करेगी अपनी सबसे छोटी SUV, कीमत होगी 5 लाख रुपये?

Hyundai New SUV: Hyundai Motor Company अब SUV मार्केट में नया धमाका करने जा रही है. मीडिया रिपोर्ट्स में आई खबरों के मुताबिक कंपनी अपनी सबसे छोटी SUV लेकर आने वाली है, इसे माइक्रो SUV कहा जा रहा है. 

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Jul 20, 2021, 15:10 PM IST
1/5

Hyundai की सबसे छोटी SUV

Hyundai micro suv

इंटरनेशनल मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ह्युंडई माइक्रो -SUV को अगले साल सबसे पहले साउथ कोरिया में लॉन्च किया जाएगा. कंपनी ने नाम 'Casper' रखा है. साउथ कोरिया में लॉन्चिंग के बाद इसे भारत और दूसरे मार्केट में उतारा जाएगा. 

2/5

भारत में अलग नाम से होगी लॉन्च

New name plate for india

भारत के लिए, कार को एक अलग नाम के साथ लॉन्च किया जा सकता है. जिसकी जानकारी बाद में आएगी. जहां तक ​​​​पोजिशनिंग की बात है, कैस्पर मौजूदा Venue सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी के नीचे Hyundai की सबसे छोटी एसयूवी होगी. इसे Hyundai के K1 कॉम्पैक्ट कार प्लेटफॉर्म पर बनाया जाएगा, जो कि Grand i10Nios और Santro जैसी कारों में पहले से ही है.

 

3/5

सबसे छोटी SUV

dimensions

कार की लंबाई 3,595 मिमी, चौड़ाई 1,595 मिमी और ऊंचाई 1,575 मिमी होने की उम्मीद है. अगर ये आंकड़े सही हैं, तो Hyundai Casper मौजूदा Santro हैचबैक से थोड़ी छोटी और संकरी होगी, जिसकी लंबाई 3,610mm, चौड़ाई 1,645mm और ऊंचाई 1,560mm है. 

 

4/5

इंजन कैसा होगा

Engine

इस माइक्रो SUV में ही 1.2-लीटर, 4-सिलेंडर नैचुरल रूप से एस्पिरेटेड इंजन होगा जो Grand i10 Nios पर आता है. ही इंजन Grand i10 Nios में 83hp और 114Nm का उत्पादन करता है. 

 

5/5

सितंबर 2021 तक फुल प्रोडक्शन

full production

रिपोर्ट्स के मुताबिक, नए कैस्पर का ट्रायल प्रोडक्शन पहले ही शुरू हो चुका है, जबकि फुल प्रोडक्शन सितंबर 2021 में शुरू होने की उम्मीद है. लाइनअप में कार का एक इलेक्ट्रिव वर्जन भी है. बात इसकी कीमत की करें तो यह अनुमान लगाया जा रहा है कि इसकी कीमत 5 लाख रुपए से शुरू हो सकती है. जो कि SUV सेगमेंट में सबसे कम है.