Advertisement
photoDetails1hindi

Post office और SBI कहीं भी लगा है पैसा तो आ गया बड़ा अपडेट, सरकार ने दे दी ये जानकारी!

Post Office VS SBI Scheme: अगर आप भी एफडी कराने का प्लान करा रहे हैं तो कहां कराएं... एसबीआई या फिर पोस्ट ऑफिस कौन सा ऑप्शन बेस्ट  है. अगर आपके दिमाग में भी इस तरह का कोई सवाल चल रहा है तो बिल्कुल भी टेंशन न लें. आज हम आपको बताते हैं कि कहां पैसा लगाने पर आपको ज्यादा फायदा मिलेगा. 

 

कहां मिलेगा ज्यादा फायदा

1/5
कहां मिलेगा ज्यादा फायदा

आज हम आपको दो ऐसी ही योजनाओ के बारे बता रहे हैं, जिसका नाम हैं एसबीआई एफडी और पोस्ट ऑफिस टाइम डिपॉजिट स्कीम... आप दोनो में से किसी भी योजना में निवेश कर सकते हैं. 

 

एसबीआई ने दी जानकारी

2/5
एसबीआई ने दी जानकारी

भारतीय स्टेट बैंक में पांच साल के लिए फिक्स्ड डिपाजिट की जाती है. जहां एसबीआई मे 5.5 फीसदी ब्याज दर हैं और पोस्ट ऑफिस टाइम डिपॉजिट मे  निवेश पर पाचं साल के लिए 6.7 फीसदी ब्याज दर है.

 

 

पोस्ट ऑफिस टाइम डिपॉजिट स्कीम

3/5
पोस्ट ऑफिस टाइम डिपॉजिट स्कीम

पोस्ट ऑफिस निवेश के लिए एक बेस्ट ऑप्शन है. इन योजनाओं में हम 5 साल के लिए पैसा लगा सकते हैं, जिसमें उनको गारंटीड रिटर्न भी मिलता हैं. इसमें एक साल से पाचं साल मे 5.5 फीसदी ब्याज मिलेगा और वही पाचं साल के लिए 6.7 फीसदी ब्याज मिलेगा. 

 

स्टेट बैंक एफडी

4/5
स्टेट बैंक एफडी

स्टेट बैंक भी निवेशकों को निवेश की सुविधा देता है. आप इसमें 7 दिनों से 10 साल के लिए निवेश कर सकते हैं. आपको 6.25 फीसदी की दर से ब्याज का फायदा मिलता है. इसके साथ ही सीनियर सिटीजन को 7.25 फीसदी की दर से ब्याज मिलता है. 

 

किस स्कीम में मिलेगा ज्यादा फायदा

5/5
किस स्कीम में मिलेगा ज्यादा फायदा

पोस्ट ऑफिस की टाइम डिपॉजिट स्कीम में निवेश करने पर 7 फीसदी का ब्याज मिलेगा. वहीं, स्टेट बैंक में सामान्य नागरिकों के लिए 6.25 फीसदी का मिल रहा हैं. ऐसे मे सामान्य नागरिकों के लिए पोस्ट ऑफिस मे निवेश करना काफी बेहतर रहेगा और सीनियर सिटीजन के लिए एसबीआई में काफी बेहतर रहेगा.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़