Advertisement
trendingPhotos789053
photoDetails1hindi

ये हैं देश की टॉप 5 सबसे सुरक्षित कारें, क्रैश टेस्ट मिली है 5 स्टार रेटिंग

NCAP ने कुछ दिन पहले भी अपने क्रैश टेस्ट के नतीजे जारी किए थे, जिसमें मारुति सुजुकी की S-Presso को जीरो रेटिंग मिली थी. नीचे दी गईं कारों को ग्लोबल NCAP की ओर से 5 स्टार या 4 स्टार रेटिंग मिली है. यानी सेफ्टी को लेकर इन कारों पर भरोसा किया जा सकता है. 

टाटा नेक्सन

1/5
टाटा नेक्सन

सेफ्टी के मामले में टाटा नेक्सन का जवाब नहीं. ये देश की पहली कार है जिसे 5 स्टार रेटिंग मिली थी. टाटा नेक्सन को वयस्क प्रोटेक्शन कैटेगरी में क्रैश टेस्ट में 17 में से 16.06 प्वाइंट मिले थे, जिसकी वजह से इस SUV को 5 स्टार रेटिंग मिली थी. बच्चों की सुरक्षा के मामले में टाटा नेक्सन को 49 में से 25 प्वाइंट मिले थे. टाटा नेक्सन में सेफ्टी फीचर्स के लिए डुअल एयरबैग्स, EBD के साथ ABS मिलता है. टाटा नेक्सन की शुरुआती कीमत 6.99 लाख है.

 

महिंद्रा एक्सयूवी 300

2/5
महिंद्रा एक्सयूवी 300

Mahindra XUV300 तीसरी मेड इन इंडिया कार है जिसे ग्लोबल NCAP की ओर से 5 स्टार रेटिंग मिली है. इस SUV को बच्चों की सेफ्टी के लिए #SaferCarsForIndia अवार्ड से नवाजा गया. बच्चों की सेफ्टी कैटेगरी के लिए इसे 4 स्टार हासिल हुए थे. इसके टॉप वेरिएंट में 7 एयरबैग मिलते हैं, जबकि इसके 2 एयरबैग वैरिएंट ने 5 स्टार रेटिंग हासिल की है. यही बात XUV300 को भारत की सबसे सुरक्षित कारों में से एक बनाती है. इस कार में सेफ्टी के लिए एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ISOFIX चाइल्ड सीट एंकर, 2 एयरबैग, ईबीडी, कॉर्नर ब्रेकिंग कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए गए हैं. इसकी शुरुआती कीमत 7.95 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है. 

टाटा अल्ट्रॉज

3/5
टाटा अल्ट्रॉज

Tata की एक और कार Altroz एक प्रीमियम हैचबैक कार है, जिसे Global NCAP ने 5 स्टार रेटिंग दी है. ये भी मेड इंडिया कार है. क्रैश टेस्ट में इस कार ने वयस्क सेफ्टी कैटेगरी में काफी अच्छा प्रदर्शन किया और 5 स्टार हासिल किए. बच्चों की सेफ्टी कैटेगीर में इसे 4 स्टार मिले हैं. इस कार में दो एयरबैग्स, EBD के साथ EBS, कॉर्नरिंग ब्रेक कंट्रोल सिस्टम, रियर पार्किंग सेंसर्स, स्पीड वॉर्निंग अलर्ट दिया गया है. 

फॉक्सवैगन पोलो

4/5
फॉक्सवैगन पोलो

ग्लोबल NCAP क्रैश टेस्ट में Volkwagen Polo को 4 स्टार की रेटिंग दी गई है. एडल्ट प्रोटेक्शन के लिए 17 में से 12.54 अंक के साथ इसे 4 स्टार, जबकि चाइल्ड प्रोटेक्शन के लिए 49 में से 29.91 अंक के साथ इसे 3 स्टार रेटिंग मिली है. इसकी शुरुआती कीमत 5.87 लाख है.

मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा

5/5
मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा

मारुति की ब्रेजा भी सुरक्षित कारों की लिस्ट में शामिल है, इसे ग्लोबल NCAP क्रैश टेस्टिंग में 4 रेटिंग मिली है. इस टेस्ट में ब्रेजा को एडल्ट प्रोटेक्शन के लिए 17 में से 12.51 तथा चाइल्ड प्रोटेक्शन के लिए 49 में से 17.93 अंक मिले हैं. इसकी शुरुआती कीमत 7.34 लाख है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़