PNB किसानों को दे रहा पूरे 2 लाख रुपये, तुरंत खाते में आएगा पैसा, जानें कैसे कर सकते हैं अप्लाई?
Advertisement
trendingNow11341994

PNB किसानों को दे रहा पूरे 2 लाख रुपये, तुरंत खाते में आएगा पैसा, जानें कैसे कर सकते हैं अप्लाई?

PNB Agriculture Loan: अगर आपका भी खाता पीएनबी में है और आप किसान है तो बैंक की ओर से इन लोगों को 2 लाख रुपये का फायदा दिया जा रहा है. किसानों की इनकम को बढ़ाने के लिए सरकार और बैंक की ओर से कई स्कीम चलाई जा रही है, जिसमें किसानों को आर्थिक सहायता भी दी जा रही है.

PNB किसानों को दे रहा पूरे 2 लाख रुपये, तुरंत खाते में आएगा पैसा, जानें कैसे कर सकते हैं अप्लाई?

Punjab National Bank News: पंजाब नेशनल बैंक में खाता (PNB Customer) रखने वाले ग्राहकों के लिए जरूरी खबर है. अगर आपका भी खाता पीएनबी में है और आप किसान है तो बैंक की ओर से इन लोगों को 2 लाख रुपये का फायदा दिया जा रहा है. पंजाब नेशनल बैंक की ओर से ग्राहकों को कई तरह की सुविधाएं दी जाती है. किसानों की इनकम को बढ़ाने के लिए सरकार और बैंक की ओर से कई स्कीम चलाई जा रही है, जिसमें किसानों को आर्थिक सहायता भी दी जा रही है.

PNB ने किया ट्वीट
पंजाब नेशनल बैंक ने अपने ऑफिशियल ट्वीट में लिखा है कि मौसम कोई भी हो, पीएनबी स्वर्णिम- एग्रीकल्चर गोल्ड लोन स्कीम के साथ आप अच्छे से अपनी जरूरतों को पूरा कर सकते हैं. इसके बारे में अधिक जानकारी के लिए आप अपने घर की नजदीकी ब्रांच में संपर्क कर सकते हैं. 

पूरी होंगी खेती से जुड़ी जरूरतें
इसके अलावा पीएनबी ने लिखा है कि अब किसानों को अपनी खेती से जुड़ी जरूरतों को पूरा करने के लिए परेशान होने की जरूरत नहीं है. आप खेती से जुड़े संसाधनों और पैसों के लिए एग्रीकल्चर गोल्ड लोन स्कीम ले सकते हैं. 

आइए आपको इस लोन की खासियत के बारे में बताते हैं-
आपको गोल्ड ज्वैलरी के बदले लोन मिल जाएगा.
लोन लेने का प्रोसेस काफी आसान है.
2 लाख रुपये का लोन
कम होगी कागजी कार्रवाई
आप अधिकतम 10 लाख रुपये तक का लोन ले सकते हैं.

चेक करें ऑफिशियल लिंक
इस योजना का लाभ लेने के सबसे पंजाब नेशनल बैंक की वेबसाइट pnbindia.in पर विजिट कर सकते हैं. यहां पर आपको लोन के बारे में पूरी जानकारी मिल जाएगी. 

3 किस्तों में मिलेगा पैसा
आपको बता दें किसानों की इनकम को बढ़ाने के लिए सरकार की तरफ से भी किसानों के खाते में 2000-2000 रुपये की 3 किस्तें ट्रांसफर की जा रही हैं. सरकार ने किसानों की इनकम को बढ़ाने के लिए पीएम किसान योजना की शुरुआत की थी. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर 

Trending news