SBI में है आपका अकाउंट तो हो जाइए खुश! मिल रहे ये 5 जबरदस्त फायदे, यहां देखें डिटेल
Advertisement

SBI में है आपका अकाउंट तो हो जाइए खुश! मिल रहे ये 5 जबरदस्त फायदे, यहां देखें डिटेल

देश का सबसे बड़ा बैंक एसबीआई अपने ग्राहकों को कई तरह के खास ऑफर देता है. यहां आपको होमलोन और पर्सनल लोन से लेकर कई जबरदस्त फायदे मिल सकते हैं. 

SBI Latest News

नई दिल्ली: अगर आप भी नौकरीपेशा हैं तो आपका सैलरी अकाउंट जरूर होगा. हर महीने आपकी सैलरी इसी अकाउंट में आती है. कई जगह या कंपनी ते करती है कि आपका सैलरी अकाउंट किस बैंक में होगा. वहीं कई कंपनियां आपके पुराने अकाउंट को ही सैलरी अकाउंट में कनवर्ट कर देती हैं. इसके अलावा कुछ कंपनियां कुछ बैंकों का विकल्प भी पेश करते हैं. ऐसे में आपको बता दें कि अगर आपका सैलरी अकाउंट भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) में है तो जीरो बैलेंस अकाउंट के अलावा आपको कई लाभ प्राप्त होते हैं.

  1. एसबीआई में सैलरी अकाउंट का फायदा
  2. जानिए एसबीआई सैलरी अकाउंट के 5 लाभ
  3. लॉकर शुल्क में मिलती है छूट

एसबीआई में सैलरी अकाउंट का फायदा 

एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट - sbi.co.in के अनुसार, एसबीआई सैलरी अकाउंट के लाभों में बीमा लाभ शामिल हैं साथ ही पर्सनल लोन, होम लोन, कार लोन, एजुकेशन लोन, आदि में छूट भी मिलती है.  इसके अलावा, कुछ अन्य लाभ भी हैं जो एक एसबीआई सैलरी अकाउंट होल्डर को पता होना चाहिए.

ये भी पढ़ें- फिक्स्ड डिपॉजिट को लेकर RBI ने बदले नियम, मैच्योरिटी पर नहीं निकाला पैसा तो मिलेगा कम ब्याज

एसबीआई सैलरी अकाउंट के 5 लाभ

अगर आप एसबीआई के ग्राहक हैं तो आपको बैंक कई स्पेशल सुविधा देता है. आइए जानते हैं बैंक के खास 5 सुविधाओं के बारे में. 

मिलेगा डेथ बेनीफिट 

एसबीआई में अगर आपका सैलरी अकाउंट है तो आप 20 लाख तक के आकस्मिक मृत्यु कवर के हकदार हैं. यानी एसबीआई डेथ बेनीफिट भी देता है. 

एयर एक्सिडेंटल डेथ कवर

एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार - sbi.co.in, एयर एक्सीडेंटल डेथ के मामले में, एसबीआई सैलरी अकाउंट होल्डर एयर एक्सीडेंटल इंश्योरेंस (डेथ) कवर के लिए 30 लाख तक का हकदार है. 

लोन प्रोसेसिंग फीस में 50% की छूट

एसबीआई सैलरी अकाउंट होल्डर पर्सनल लोन, होम लोन, कार लोन आदि जैसे किसी भी लोन पर 50 फीसदी प्रोसेसिंग फीस के हकदार हैं. 

VIDEO-

ओवरड्राफ्ट की मिलेगी सुविधा

भारतीय स्टेट बैंक अपने वेतन खाताधारकों को भी ओवरड्राफ्ट सुविधा प्रदान करता है. एसबीआई वेतन खाताधारकों को ओवर ड्राफ्ट सुविधा के तहत दो महीने के वेतन तक ओवरड्राफ्ट मिलता है. 

लॉकर शुल्क में मिलती है छूट

एसबीआई अपने ग्राहकों को सैलरी अकाउंट पर लॉकर शुल्क पर 25 प्रतिशत तक छूट प्रदान करता है. यानी एसबीआई में सैलरी अकाउंट होने पर आपको जबरदस्त फायदा मिलता है. 

बिजनेस से जुड़ी अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

LIVE TV

Trending news