SBI: ये क्‍या? 15 म‍िनट में लोन अप्रूव और अकाउंट में आएगा पैसा, SBI ने अब कौन सी सुव‍िधा शुरू कर दी
Advertisement
trendingNow12319048

SBI: ये क्‍या? 15 म‍िनट में लोन अप्रूव और अकाउंट में आएगा पैसा, SBI ने अब कौन सी सुव‍िधा शुरू कर दी

SBI Share Price: एसबीआई की तरफ से शुरू क‍िये गए Msme सहज के जर‍िये छोटे कारोबार‍ियों को 15 म‍िनट के अंदर लोन की सुव‍िधा म‍िल सकेगी. इसके ल‍िए आप पूरा प्रोसेस भी खुद ही कर सकेंगे और आपको क‍िसी की मदद की भी जरूरत नहीं होगी.

SBI: ये क्‍या? 15 म‍िनट में लोन अप्रूव और अकाउंट में आएगा पैसा, SBI ने अब कौन सी सुव‍िधा शुरू कर दी

SBI Msme Sahaj: अगर आपका अकाउंट एसबीआई (SBI) में है तो यह खबर आपके काम की है. जी हां, पब्‍ल‍िक सेक्‍टर के सबसे बड़े बैंक एसबीआई (SBI) ने छोटे और मध्यम उद्यमों (MSMEs) के लिए वेब-बेस्‍ड ड‍िज‍िटल ब‍िजनेस लोन सॉल्‍यूशन लॉन्‍च क‍िया है. यह 'MSME सहज - एंड टू एंड डिजिटल इनवॉइस फाइनेंसिंग' नामक सुविधा है. इसका मकसद MSME को कम से कम समय में लोन देना है. बैंक का दावा है क‍ि इस प्रोसेस में लोन के लिए आवेदन करने, पेपर जमा करने और लोन राशि मिलने तक का काम 15 मिनट के अंदर पूरा हो जाएगा. इतना ही नहीं इसमें क‍िसी की मदद की जरूरत भी नहीं पड़ेगी.

लोन का भुगतान भी ऑटोमेट‍िड तरीके से होगा

बैंक की तरफ से जारी प्रेस र‍िलीज में दावा क‍िया गया क‍ि लोन का भुगतान भी तय तारीख पर ऑटोमेट‍िड तरीके से हो जाता है. यानी सिस्टम पूरे प्रोसेस को खुद-ब-खुद पूरा कर लेता है. बैंक का कहना है कि 'MSME सहज' का यूज करके ग्राहक 15 मिनट से भी कम समय में अपने जीएसटी रज‍िस्‍टर्ड सेल्‍स इनवॉयस के आधार पर 1 लाख रुपये तक का लोन हास‍िल कर सकते हैं. 'MSME सहज' से छोटे उद्योगों को जल्दी से कारोबार चलाने के लिए जरूरी फंड मुहैया कराने के लिए बनाया गया है.

छोटे उद्योगों को बढ़ावा देने के ल‍िए तैयार क‍िया स‍िस्‍टम
बैंक के अनुसार इसे ऐसे छोटे उद्योगों के लिए बनाया गया है, जो जीएसटी के दायरे में आते हैं. बैंक के अनुसार, मौजूदा ग्राहकों को ये सुविधा 'योनो' ऐप पर ऑनलाइन मिलेगी. बैंक की तरफ से यह भी बताया गया क‍ि यह सुविधा उन ऐसे छोटे उद्योगों के माल‍िकों के ल‍िए भी है जो पहले से एसबीआई के ग्राहक नहीं हैं लेक‍िन उनका बैंक के साथ करंट अकाउंट है. इस सुव‍िधा का फायदा देश के करोड़ों कारोबारी न‍ियम व शर्तों को पूरा करके उठा सकते हैं.

एसबीआई चेयरमैन दिनेश खारा (Dinesh Khara) ने बताया एसएमई ब‍िजनेस लोन में डिजिटल सॉल्‍यूशन शुरू करके एसबीआई कारोबार में नया मानदंड स्थापित करने के लिए प्रतिबद्ध है. खारा ने बताया क‍ि 'MSME सहज' को यह ध्‍यान में रखकर बनाया गया है कि छोटे उद्योगों को डिजिटली तेजी और आसानी से लोन मिल सके. इसमें कस्‍टमर खुद शुरू से अंत तक प्रोसेस पूरा कर सकते हैं. खारा ने कहा इसका मकसद छोटे कारोबार‍ियों को लोन देने की प्रक्रिया में तेजी लाना है.'

TAGS

Trending news