Share Market Update: मंगलमय मंगलवार या फिर से भूचाल....कैसी रहेगी आज शेयर बाजार की चाल, अमेरिका से जापान तक मचा हड़कंप
Advertisement
trendingNow12482727

Share Market Update: मंगलमय मंगलवार या फिर से भूचाल....कैसी रहेगी आज शेयर बाजार की चाल, अमेरिका से जापान तक मचा हड़कंप

भारतीय बाजार बीते कुछ दिनों से उठापटक के दौर से गुजर रहा है. सेंसेक्स और निफ्टी दोनों में भारी गिरावट देखने को मिल रही है. बीते कुछ हफ्तों से शेयर बाजार में बिकवाली हावी है.

Share market

Share Market Latest Update: भारतीय बाजार बीते कुछ दिनों से उठापटक के दौर से गुजर रहा है. सेंसेक्स और निफ्टी दोनों में भारी गिरावट देखने को मिल रही है. बीते कुछ हफ्तों से शेयर बाजार में बिकवाली हावी है. सोमवार को बाजार 500 अंकों की तेजी के साथ खुला, लेकिन चंद मिनटों में ही धड़ाम होकर अचानक 300 अंक नीचे फिसल गया. बाजार की चाल  निवेशकों को हैरान कर रही है. सोमवार को मुनाफावसूली के बीच बाजार लाल निखाल के साथ बंद हुए थे, सेंसेक्स 73.48 अंक की गिरावट के साथ 81,151.27 अंक पर बंद हुआ, वहीं निफ्टी 72.95 अंक की गिरावट पर बंद हुआ. 

 ग्लोबल संकेतों, ईरान-इजरायल युद्ध और चीन की चाल का असर बाजार पर दिख रहा है. घरेलू इक्विटी बेंचमार्क सेंसेक्स और निफ्टी 50 पर निवेशकों की निगाहें बन रही है. सोमवार को लाल निशान के साथ बंद होने के बाद आज सेंसेक्स और निफ्टी के सतर्क नोट के साथ खुलने की उम्मीद है. गिफ्ट निफ्टी से मिल रहे संकेतों से उम्मीद की जा रही है बाजार सपाट या मामूली बढ़त के साथ कारोबार कर सकता है. 

ग्लोबल मार्केट का हाल

अगर बात एशियाई बाजार की करें तो वहां कमजोरी देखने को मिल रही है. निक्केई 531.15 अंक की गिरावट के साथ करोबार कर रहा है. वहीं स्ट्रेट टाउम्स में 0.10 फीसदी की गिरावट आई है. हैंगसेंग में 0.22 फीसदी की गिरावट देखने को मिल रही है. वहीं ताइवान का हाजार 0.37 फीसदी की कमजोरी के साथ कारोबार कर रहा है.  अमेरिका बाजारों का हाल भी बुरा है. डाओ जोोन्स इंडस्ट्रियल एवरेज और एसएंडपी 500 सोमवार को गिरावट के साथ बंद हुआ. जाओ जोन्स जहां 344.31 अंक गिरा तो वहीं एसएंडपी500 0.18 फीसदी तक गिर गया. 

Trending news